मेघालय: BJP नेता के रिजॉर्ट में चल रहा था सेक्स रैकेट, 6 नाबालिग बचाए गए, 73 अरेस्‍ट

शिलांग

मेघालय में पुल‍िस ने शनिवार को बहुत बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। राज्य बीजेपी के उपाध्यक्ष बेर्नार्ड एन मारक की ओर से कथित तौर पर संचालित एक ‘वेश्यालय’ पर छापा मारकर पुलिस ने छह नाबालिग बच्चों को बचाया है। इसके साथ 73 लोगों को गिरफ्तार किया। इस दौरान करीब 400 बोतल शराब और 500 से अधिक कंडोम बरामद किए गए। एक पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह वेश्यालय तुरा में चलाया जा रहा था।

न्‍यूज एजेंसी को पश्चिम गारो हिल्स जिले के एसपी विवेकानंद सिंह ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर आतंकवादी से नेता बने मारक के फार्महाउस रिंपू बागान पर छापा मारा गया। सिंह ने कहा क‍ि हमने छह नाबालिग बच्चों (चार लड़के और दो लड़कियां) को बचाया है जो कि रिंपू बागान के गंदे कमरों में बंद पाए गए, जिसे बर्नार्ड एन मारक और उनके सहयोगियों की ओर से वेश्यावृत्ति के मकसद से वेश्यालय के रूप में चलाया जाता था।

400 बोतल शराब और 500 से अधिक कंडोम बरामद
एसपी ने न्‍यूज एजेंसी भाषा को बताया कि सभी बच्चों को सुरक्षित कस्‍टडी और कानून के अनुसार जरूरी कार्रवाई के लिए जिला बाल संरक्षण अधिकारी (डीसीपीओ) को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि छापेमारी में करीब 400 बोतल शराब और 500 से अधिक कंडोम बरामद किए गए। अधिकारी ने कहा कि 73 लोगों को ‘नापाक गतिविधियों’ में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

मारक ने छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना सााधा
न्‍यूज एजेंसी भाषा से अधिकारी ने कहा कि फार्महाउस में 30 छोटे कमरे हैं। उन्होंने आशंका जताई कि यह वही जगह है जहां एक लड़की का यौन उत्पीड़न किया गया था और इस संबंध में फरवरी 2022 में मामला दर्ज किया गया था। गारो जनजातीय स्वायत्त जिला परिषद के निर्वाचित सदस्य मारक ने छापेमारी को लेकर एक बयान में मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा पर निशाना सााधा।

पुल‍िस ने मारक को अभी गिरफ्तार नहीं किया
मारक ने ‘वेश्यालय’ चलाने के आरोप से इनकार किया। उन्होंने दावा किया क‍ि मुख्यमंत्री हताश हो रहे हैं, क्योंकि उन्हें मालूम है कि वह बीजेपी की दक्षिण तुरा सीट से हार रहे हैं। मेरे फार्महाउस पर छापा मेरी छवि को खराब करने और राजनीतिक प्रतिशोध का एक हताशापूर्ण प्रयास है। पुलिस ने कहा कि मारक को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। बीजेपी संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) नीत सत्तारूढ़ मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है।

About bheldn

Check Also

नवी मुंबई पुलिस ने इंदौर से संचालित फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, 1 गिरफ्तार

नवी मुंबई, नवी मुंबई पुलिस ने मध्य प्रदेश के इंदौर से संचालित एक फर्जी कॉल …