यूपी में राजनीतिक सरगर्मी के बीच सीएम योगी का दिल्ली दौरा, तेज हुआ अटकलों का दौर

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को एक बार फिर दिल्ली जाएंगे। सीएम के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी दिल्ली में द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद उन्हें बधाई देने पहुंचेंगे। इससे पहले योगी आदित्‍यनाथ निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए दिल्ली में हुए रात्रिभोज में शामिल होने के बाद शुक्रवार रात लखनऊ लौट आए थे। अब 24 जुलाई कीीी सुबह वह फिर मंत्री परिषद की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचेंगे।

दरअसल यूपी में तबादलों को लेकर चल रहे विवाद के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचेगे, जहां उनकी मुलाकात पीएम मोदी से होने की संभावना है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम देश की राजधानी में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य मंत्रियों से मुलाकात कर सकते हैं। दिल्ली में 24 जुलाई को बीजेपी की होने वाली बैठक को लेकर भी संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

निवर्तमान राष्ट्रपति के यहां डिनर कार्यक्रम में हुए शामिल
दरअसल, 22 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए यहां रात्रिभोज की मेजबानी की, जिसमें केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। राष्ट्रपति चुनाव में निर्वाचित द्रौपदी मुर्मू भी कोविंद के विदाई रात्रिभोज में शामिल हुईं।

दिनेश खटीक से हुई थी सीएम योगी की मुलाकात
इससे पहले बीते गुरुवार को जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे थे। दिनेश खटीक के अलावा कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह भी मौजूद थे। खटीक को बैठक के लिए बुलाया गया था। बैठक के बाद बाहर निकले दिनेश खटीक ने कहा कि उनकी सभी समस्याओं का समाधान हो गया है। गौरतलब है कि दिनेश खटीक ने अपने विभाग के अफसरों पर कई आरोप लगाते हुए गृह मंत्री अमित शाह को इस्‍तीफा भेज दिया था। इसके बाद यूपी के राजनीतिक गलियारों में तमाम तरह की चर्चाएं चल रही हैं। कहा यह भी जा रहा है कि मंत्री जितिन प्रसाद और ब्रजेश पाठक भी नाराज चल रहे हैं।

About bheldn

Check Also

साइंस कॉलेज चौपाटी दूसरे स्थान पर होगी शिफ्ट, राजेश मूणत ने दिए निर्देश

रायपुर। राजधानी रायपुर में स्थित साइंस कॉलेज की चौपाटी दूसरे स्थान पर शिफ्ट होगी। दरअसल …