पार्थ चटर्जी की करीबी मोनालिसा भी ED के रडार पर, 10 फ्लैट्स की हैं मालकिन

आसनसोल,

पश्चिम बंगाल में टीचर भर्ती घोटाला में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की एक और करीबी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रडार पर है. जानकारी के मुताबिक, काजी नजरूल यूनिवर्सिटी में बंगला की प्रोफेसर मोनालिसा दास तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी हैं. उधर, भाजपा नेता दिलीप घोष ने भी दावा किया है कि पार्थ चटर्जी की करीबी मोनालिसा दास ईडी के रडार पर हैं. उन्होंने कहा कि मोनालिसा के नाम पर 10 फ्लैट रजिस्टर्ड है. वह बांग्लादेश से भी जुड़ी हुई है.

मोनालिसा दास आसनसोल में एसबी गोराई रोड पर विवेकानंद पल्ली में किराए के मकान में रहती थीं. बताया जा रहा है कि मोनालिसा इस इलाके में करीब पांच साल तक किराए के मकान में अकेली रहती थीं. फिलहाल, मकान मलिक से बात करने पर जानकारी मिली कि वह पिछले दो हफ्ते से घर नहीं आई है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल के टीचर भर्ती घोटाले में ईडी ने करवाई करते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया है. अर्पिता के घर पर छापेमारी कर ईडी ने 21.20 करोड़ रुपये बरामद किए हैं. इसके बाद अब ईडी ने पार्थ चटर्जी की एक और करीबी मोनालिसा दास को रडार पर रखा है.

बताया जा रहा है कि बंगाल के बीरभूम जिले के शांतिनिकेतन में मोनालिसा की कई संपत्तियां हैं. अब तक मोनालिसा के कई फ्लैट और जमीन का खुलासा हुआ है. ईडी के अधिकारी ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि इन संपतियों का पार्थ चटर्जी के साथ कोई लेना-देना है या नहीं.

About bheldn

Check Also

हम चुप नहीं बैठेंगे… नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद विष्णुदेव साय का बड़ा बयान

नारायणपुर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार (15 जून) को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के …