नई दिल्ली स्टेशन पर महिला से गैंगरेप, आरोपियों में रेल कर्मचारी भी शामिल

नई दिल्ली,

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बने फुटओवर ब्रिज के नीचे गैंगरेप का मामला सामने आया है. घटना 21 जुलाई की रात की बताई जा रही है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में से एक महिला का जानकार है. रेलवे के डीसीपी हरेंद्र सिंह ने बताया कि 30 साल की पीड़िता के साथ गुरुवार रात रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 8-9 पर इलेक्ट्रिकल मेंटेनेंस स्टाफ ने रेप की घटना को अंजाम दिया. सभी 4 आरोपी रेलवे में इलेक्ट्रिक विभाग के कर्मचारी हैं.

फोन कर दी घटना की जानकारी
घटना 21 जुलाई की रात साढ़े बारह बजे (22 जुलाई) की बताई जा रही है. गैंगरेप की घटना ट्रेन लाइटिंग हट में घटित हुई. फोन करने वाली पीड़ित महिला ने बताया कि रेलवे स्टेशन के एक कमरे में दो लोगों ने उसके साथ रेप किया. यह कॉल पहले PS ODRS पर लगभग 02:27 बजे आई थी. वहां के कर्मचारियों ने फोन करने वाली महिला को खोजा, लेकिन वह नहीं मिली. बताए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर पता चला कि महिला नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8-9 पर खड़ी है.

पति से अलग रहती है पीड़िता
घटना की सूचना मिलने के बाद तुरंत एसएचओ, एनडीआरएस स्टाफ के साथ प्लेटफार्म नंबर 8-9 पर पहुंचे. जहां फोन करने वाली पीड़िता मौजूद थी. फरीदाबाद निवासी पीड़िता ने बताया कि वह पिछले एक साल से अपने पति से अलग है और तलाक के लिए कोर्ट में केस लड़ रही है.

कॉमन फ्रेंड के जरिए लड़के से हुई दोस्ती
पीड़िता ने बताया कि करीब 2 साल पहले वह एक कॉमन फ्रेंड के जरिए एक लड़के के संपर्क में आई थी. लड़के ने उससे कहा कि वह एक रेलवे कर्मचारी है और उसके लिए नौकरी की व्यवस्था कर देगा. इसके बाद दोनों के बीच फोन पर बात होने लगी. 21 जुलाई की रात आरोपी लड़के ने पीड़िता को फोन कर अपने पास बुलाया. आरोपी ने कहा कि उसके बेटे का जन्मदिन है, साथ ही उसने नया घर भी ख़रीदा है, इसी की पार्टी देनी है.

पार्टी देने के बहाने बुलाया
आरोपी द्वारा बुलाने पर पीड़िता रात करीब साढ़े दस बजे मेट्रो के जरिए कीर्ति नगर आई. जहां से आरोपी पीड़िता को प्लेटफार्म 8-9, पर ले आया. वहां आरोपी लड़के ने इलेक्ट्रिक मेंटेनेंस कर्मचारियों के साथ एक छोटे से रूम में बैठने के लिए कहा. थोड़ी देर बाद आरोपी लड़का और उसका दोस्त कमरे के अंदर आए और उसे अंदर से बंद कर दिया. इसके बाद दोनों ने उसके साथ रेप किया. इस दौरान उसके दो साथी कमरे के बाहर पहरा दे रहे थे. पीड़िता से मारपीट भी की गई.

सभी आरोपी रेलवे कर्मचारी
आरोपियों पर धारा 376D/342 IPC के तहत FIR दर्ज की गई है. इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. सभी आरोपी रेलवे में इलेक्ट्रिक विभाग के कर्मचारी हैं. करीब एक सप्ताह पहले भी दिल्ली के वसंत विहार में नाबालिग से गैंगरेप का मामला सामना आया था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

ये हैं गिरफ्तार आरोपी
गिरफ्तार आरोपियों में सतीश कुमार 35 वर्ष, पुत्र महेन्द्र सिंह, निवासी वीपीओ जंदखेड़ा, थाना रामपुर मनिहारन, जिला- सहारनपुर (यूपी)
विनोद कुमार पुत्र 38 वर्ष, पूरन चंद, निवासी 76, श्याम सिद्ध कॉलोनी, पश्चिम पंजाबी बाग, (नई दिल्ली)
मंगल चंद मीणा 33 वर्ष, पुत्र नरसी लाल मीणा, निवासी वीपीओ रायसर, जिला जयपुर (राजस्थान)
जगदीश चंद 37 वर्ष, पुत्र लेफ्टिनेंट बलराम, निवासी 96, ब्लॉक नंबर 7, खिकडीपुर, (दिल्ली)

About bheldn

Check Also

CM अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलेगी या नहीं? कल दिल्ली हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत के खिलाफ ईडी की याचिका पर …