दो हफ्ते में दूसरी बार कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने की बीजेपी नेताओं से मुलाकात, क्या है इशारा?

चंडीगढ़

हरियाणा के आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई ने रविवार को बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। बिश्नोई ने उनके साथ राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की। बिश्नोई को राज्यसभा चुनाव में ‘क्रॉस-वोटिंग’ करने के बाद कांग्रेस ने पार्टी के सभी पदों से बर्खास्त कर दिया है। दो हफ्ते के भीतर यह दूसरी बार है जब बिश्नोई ने बीजेपी नेतृत्व के साथ मुलाकात की है। बिश्नोई ने 10 जुलाई को दिल्ली में नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

दिल्ली में नड्डा और खट्टर से मुलाकात करने के बाद बिश्नोई ने दोनों नेताओं की तारीफ की। उन्होंने नड्डा से मुलाकात के बाद कहा, ‘बैठक में उनके साथ मौजूदा राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की।’ खट्टर के साथ मुलाकात पर बिश्नोई ने कहा कि उन्होंने ‘हरियाणा के विकास कार्य और राज्य के मौजूदा राजनीतिक मुद्दों के संबंध में महत्वपूर्ण चर्चा की।’

सभी पदों से बर्खास्त
बिश्नोई (53) को पिछले महीने कांग्रेस ने पार्टी के सभी पदों से बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद से ही उनका बीजेपी नेताओं से मुलाकात का सिलसिला शुरू हो गया है।

‘विधायक के तौर पर इस्तीफा दें बिश्नोई’
हाल के हफ्तों में बीजेपी नेताओं के साथ उनकी बैठकों और उनके पार्टी में शामिल होने की संभावना पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वह अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन उन्हें इससे पहले विधायक के तौर पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

क्यों नाराज हैं कुलदीप बिश्नोई?
चार बार के विधायक और दो बार सांसद रहे बिश्नोई हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के छोटे बेटे हैं। कांग्रेस ने इस साल की शुरुआत में उन्हें हरियाणा इकाई का प्रमुख नहीं बनाया था जिसके बाद से वह नाराज बताए जा रहे हैं। पार्टी ने हरियाणा की अपनी इकाई के प्रमुख के तौर पर हुड्डा के वफादार उदयभान को नियुक्त किया है।

About bheldn

Check Also

‘गुनाह के तहत सजा मिलनी चाहिए’, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस वाले बाबा के खिलाफ कर दी एक्शन की मांग

लखनऊ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस हादसे (भोलेबाबा सत्संग) को लेकर बयान …