हाथरस के SP विकास कुमार वैद्य हटाए गए, 6 कांवड़ियों की मौत पर योगी सरकार का ऐक्‍शन

लखनऊ

उत्तर प्रदेश के हाथरस सड़क हादसे में 6 कांवड़ियों की मौत को लेकर योगी सरकार ने सख्त ऐक्शन लिया है। योगी सरकार ने रविवार को दो आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। कांवडियों से जुड़े दर्दनाक हादसे के बाद गृह विभाग ने एसपी विकास कुमार वैद्य को हटाकर देवेश कुमार पांडे को एसपी हाथरस बनाया गया है। वहीं विकास वैद्य को पीएसी मिर्जापुर भेज दिया गया है। शुक्रवार की देर रात हाथरस के थाना चंदपा क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में 6 कांवड़ियों की मौत हो गई थी। वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था।

दरअसल, सोरों से गंगाजल की कांवड़ लेकर आ रहे ग्वालियर के कांवड़ियों को थाना चंदपा क्षेत्र में डंपर ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में 6 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने रात में ही आनन-फानन में पोस्टमॉर्टम कराकर शव साथियों को सौंप दिया। मृतकों में नरेश पाल पुत्र रामनाथ पाल, रमेश पाल पुत्र नत्था सिंह पाल, रणवीर सिंह पुत्र अमर सिंह, जबर सिंह पुत्र सुल्तान सिंह, विकास पुत्र प्रभु दयाल और एक अन्य शामिल हैं। सभी मृतकों की उम्र 30 से 40 वर्ष के बीच है। हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया था।

कांवड़ियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन पर गौरतलब है कि इस समय सावन का महीना चल रहा है। इस माह में कांवड़ यात्राएं चलती हैं। उत्तर प्रदेश के सभी गंगा घाटों से कांवड़िया गंगा नदी का पवित्र गंगाजल लेकर अपने-अपने स्थानों के शिवालयों पर जाते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए हैं। लेकिन उसके बावजूद इस घटना ने सबको चौंका दिया है।

About bheldn

Check Also

स्कूल में बच्चों का सिलेबस क्या हो, यह तय करना सरकार का काम: SC

नई दिल्ली , स्कूली बच्चों को हार्ट अटैक से जान बचाने में कारगर CPR तकनीक …