देश के लिए वर्ल्डकप जीतना है, इसके लिए कुछ भी करूंगा: विराट कोहली

नई दिल्ली,

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपने बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं. वह ढाई साल से शतक और पांच महीनों से अर्धशतक नहीं लगा सके. हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर भी कोहली 6 इंटरनेशनल पारियों में सिर्फ 76 रन ही बना सके.इस खराब प्रदर्शन के कारण कोहली की जमकर आलोचना हो रही है. मगर इसी बीच कोहली ने अपने फैन्स को एक मैसेज भेजा है. यह आलोचकों को जवाब भी माना जा सकता है. इस मैसेज में कोहली ने अपना लक्ष्य बताया और कहा कि उसके लिए वह कुछ भी करेंगे.

क्या कहा विराट कोहली ने?
कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए अपने बयान में कहा, ‘मेरा लक्ष्य टीम इंडिया को एशिया कप और वर्ल्ड कप जीतने में मदद करना है. इसके लिए जो भी कुछ करना होगा, उसके लिए मैं तैयार हूं.’ बता दें कि एशिया कप सितंबर में श्रीलंका की मेजबानी में होना है, जो UAE में हो सकता है. इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. यह दोनों ही बड़े टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में होंगे.

कोहली एक महीने की लंबी छुट्टी पर
फिलहाल, विराट कोहली एक महीने के लंबे ब्रेक पर हैं. वह पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ फ्रांस की राजधानी पेरिस पहुंचे हैं. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी20 और फिर वनडे मैचों की सीरीज खेलने के बाद कोहली फ्री हो गए हैं. उन्हें अब अगले एक महीने तक कोई सीरीज नहीं खेलना है.अगस्त में टीम इंडिया को जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है. साथ ही एशिया कप भी खेलना है. दोनों का शेड्यूल अब तक जारी नहीं हुआ है. ऐसे में कोहली के लिए एक महीने का लंबा ब्रेक मान सकते हैं.

वेस्टइंडीज दौरे से कोहली को आराम
दरअसल, इंग्लैंड के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंची है. यहां विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. इसकी कप्तानी शिखर धवन कर रहे हैं. इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलना है. इसके लिए पहले ही भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हो गया है. दोनों ही सीरीज के लिए विराट कोहली के सेलेक्ट नहीं किया गया.

About bheldn

Check Also

‘जब आप पर अटैक हो तो…’, टीम इंडिया के इस धुरंधर ने कंगारुओं को दी वॉर्निंग

ग्रॉस आइलेट (सेंट लूसिया), आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम सुपर-8 में …