रोहित-धोनी को कर चुका आउट, अब वनडे में छाने को तैयार ‘श्रीनगर’ का गेंदबाज

पोर्ट ऑफ स्पेन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने एक बार फिर टॉस जीता। इसबार उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद भी भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह आवेश खान को खेलने का मौका मिला है।

वनडे डेब्यू कर रहे आवेश
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश खान वनडे खेलने वाले भारत के 244वें खिलाड़ी बन गए हैं। 25 साल के आवेश ने इसी साल भारत के लिए टी20 डेब्यू भी किया था। इंदौर के श्रीनगर इलाके के रहने वाले आवेश 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे। 2017 में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। उसके बाद दिल्ली कैपिटल्स में 4 साल रहे। 2021 सीजन में वह दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और यहीं से टीम इंडिया के लिए उनका रास्ता खुला।

स्टार बल्लेबाजों के झटक चुके विकेट
आवेश खान आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं। वह 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के साथ नेट्स गेंदबाज के रूप में जुड़े थे। आईपीएल में वह कागिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे जैसे गेंदबाजों के साथ रहे हैं। 2022 की नीलामी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। भारत के लिए खेले 9 टी20 में उनके नाम 8 विकेट हैं।

About bheldn

Check Also

24 गेंदों पर चौके-छक्के, 27 बॉल पर सेंचुरी… टी20 इंटरनेशनल में जड़ा सबसे तेज शतक

एपिस्कोपी (साइप्रस): अभी वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। इसी …