टीना डाबी सहित 33 IAS के बाद राजस्थान में अब 27 RAS के भी हुए ट्रांसफर , 11 एसडीओ भी बदले

जयपुर

राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार ने एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने राजस्‍थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 27 अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए हैं। साथ ही 11 एसडीओ और एक एसडीएम का भी तबादला किया गया है। रविवार देर रात इसको लेकर राज्य के कार्मिक विभाग ने आदेश जारी किए। इस आदेश के तहत आकाश तोमर को परिवहन राज्य मंत्री बृजेंद्र ओला का विशिष्ट सहायक, विवेक कुमार को राजस्‍थान राज्‍य समाज कल्‍याण बोर्ड का सचिव और रजनी सिंह को अतिरिक्‍त आयुक्‍त (भू प्रबंध) पद पर तैनात किया गया है।

गहलोत सरकार के आदेश में भरतपुर जिले में दो बड़े बदलाव सामने आए हैं। यहां सुरेश कुमार यादव को अतिरिक्त जिला कलेक्टर भरतपुर और त्रिलोक चंद मीणा को उपखंड अधिकारी बयाना लगाया गया है। इसके अलावा खेमाराम यादव को अल्पसंख्यक आयोग में सचिव, रविंद्र कुमार को जोधपुर विकास प्राधिकरण में उपायुक्त, कैलाश चंद गुर्जर को उपखंड अधिकारी बेंगू, रतन लाल योगी को सहायक आयुक्त देवस्थान विभाग, एकता काबरा को उपखंड अधिकारी सांगानेर जयपुर, सुरेंद्र प्रसाद को उपखंड अधिकारी सीकरी, सरिता मल्होत्रा को कार्यकारी निदेशक राज्य भ्रष्टाचार नियंत्रण प्रकोष्ठ में लगाया गया है।

एक महीने पहले ही पांच आरएएस के हुए थे ट्रांसफर
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बीते कुछ समय से प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिल रहे हैं। प्रदेश के कई विभागों में इन दिनों ट्रांसफर की खबर मिल रही है। वहीं आरएएस ट्रांसफर की बात करें, तो इससे पहले राजस्थान सरकार ने जून के पहले सप्ताह में पांच आरएएस के देर रात तबादले किए थे, जिनमें ऋषिबाला श्रीमाली, हेमेंद्र नागर, राजीव द्विवेदी, अकील अहमद खान व प्रवीण कुमार मीणा शामिल थे।

IAS के भी हुए तबादले , टीना डाबी को बनाया जैसलमेर कलेक्टर
बता दें कि इसी महीने 5 जुलाई को प्रदेश में 33 आइएएस, 16 आइपीएस और 36 आइएफएस अफसर भी तबादले हुए थे। इस लिस्ट में चर्चित आईएएस टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गवांडे भी शामिल थे। इस आदेश के बाद टीना डाबी को जैसलमेर का जिला कलेक्टर बनाया गया।

 

About bheldn

Check Also

अब NO राजनीति! दरभंगा AIIMS पर दिल्ली से आई गुड न्यूज, ताजा अपडेट जान लीजिए

दरभंगा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा के शोभन बाइपास वाली जमीन को एम्स निर्माण के …