भाजपा-आम आदमी पार्टी में जुबानी जंग लगातार, हफ्ते भर में ही चार बार हो चुकी तकरार

नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले एक हफ्ते के अंदर दोनों दलों के बीच चार मुद्दों पर तकरार हो चुकी है। रविवार को भी यह ‘जंग’ थमी नहीं, जब आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के कार्यक्रम को केंद्र सरकार द्वारा हैक करने का आरोप लगा दिया। इसके बाद कार्यक्रम तो हुआ, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसमें शामिल नहीं हुए और मंच पर उनकी कुर्सी खाली पड़ी रही। हाल ही में केजरीवाल ने पीएम मोदी को एक मैसेज भी भेजा था, इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि केंद्रीय एजेंसियां उनकी पार्टी नेताओं के खिलाफ काम कर रही हैं। वहीं जब दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी हुई थी तो केजरीवाल ने कहा था कि हम सबको एक ही बार में जेल में डाल दीजिए।

रेवड़ी विवाद
आप और भाजपा के बीच इस जुबानी जंग की शुरुआत हुई बुंदेलखंड में आयोजित पीएम मोदी के कार्यक्रम के साथ। बुंदेलखंड एक्सप्रेस का उद्धाटन करने पहुंचे प्रधानमंत्री ने रेवड़ी कल्चर को लेकर कुछ बातें कही थीं। इसमें युवाओं से अपील की गई थी कि वह मुफ्त की योजनाओं की तरफ ध्यान न दें। हालांकि इसे आम आदमी पार्टी की तरफ तंज माना गया था और केजरीवाल ने इस पर पलटवार भी किया था। उन्होंने कहा था कि शिक्षा और स्वास्थ्य योजनाओं को मुफ्त में लोगों को देना रेवड़ी बांटना नहीं है।

सिंगापुर विवाद
इस विवाद में अगली कड़ी जुड़ी जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लेटर लिखा। इसमें उन्होंने कहा कि वह इस महीने के आखिर में एक समिट के लिए सिंगापुर जाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें इसकी परमिशन नहीं दी जा रही है। बाद में दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना ने भी केजरीवाल की प्रार्थना अस्वीकार कर दी।

दिल्ली लिकर पॉलिसी
शुक्रवार को भाजपा और आप के नेता दिल्ली में शराब पॉलिसी को लेकर उलझ गए। इस विवाद की जड़ बना एलजी वीके सक्सेना का वह आदेश जिसमें उन्होंने विसंगतियों के आरोपों पर सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी। एक तरफ भाजपा का आरोप है कि 144 करोड़ रुपए की छूट दी गई है, वहीं अरविंद केजरीवाल का कहना है कि उनके डिप्टी सीएम को टारगेट किया जा रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने मनीष सिसोदिया को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने की आशंका भी जताई है।

पोस्टर वॉर
आप और भाजपा के विवादों की कड़ी में ताजा मामला रविवार को हुआ पोस्टर विवाद है। इसमें आप ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के कार्यक्रम को केंद्र सरकार ने हाईजैक कर लिया। आप नेता गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल ने यह भी कहा कि कार्यक्रम स्थल से आम आदमी पार्टी के बैनर हटाकर वहां पीएम मोदी के बैनर लगा दिए गए। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने लोगों को धमकी भी दी कि वह पीएम मोदी के तस्वीरों वाले बैनर वहां से न हटाएं।

About bheldn

Check Also

यूपी में ED का अब तक का सबसे बड़ा ऐक्शन, पूर्व BSP एमएलसी इकबाल की 4400 करोड़ की संपत्ति अटैच

लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूपी में सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व बीएसपी एमएलसी …