सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में उतरे राहुल समेत कई MP हिरासत में

नई दिल्ली

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में ईडी पूछताछ कर रही है। आज ईडी से उनकी पूछताछ का दूसरा राउंड चल रहा है और इस बीच कांग्रेस ने सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन किया है। कांग्रेस के सांसदों के साथ खुद राहुल गांधी ने संसद भवन में लगी गांधी प्रतिमा से विजय चौक मार्च का ऐलान किया और विजय चौक पर धरना देने बैठ गए। वहीं दिल्ली पुलिस भी ऐक्टिव हो गई और सड़कों से जाम हटाने के लिए कांग्रेस के सांसदों को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले गई। इसके अलावा राहुल गांधी को भी विजय चौक से जबरन उठाकर ले जाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान राहुल गांधी कह रहे थे कि यदि उन्होंने कुछ गलत किया है तो फिर मेरे खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

राहुल गांधी के अलावा पुलिस ने सांसद रंजीत रंजन, केसी वेणुगोपाल, मणिक्कम टैगोर, इमरान प्रतापगढ़ी और के. सुरेश को हिरासत में लिया है। सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस दिल्ली में प्रदर्शन कर रही है। इसके अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत कई अन्य राज्यों में भी कांग्रेस सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को राजघाट पर प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी और इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। कांग्रेस सांसदों का कहना है कि प्रदर्शन तक की अनुमति न देना हमारे लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है।

आज दिन भर सोनिया से सवाल दाग सकती है ईडी
कर्नाटक कांग्रेस के मुखिया डीके शिवकुमार ने कहा कि केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं का उत्पीड़न कर रही है, लेकिन कांग्रेस इसके खिलाफ जंग लड़ेगी। उन्होंने कहा कि ये लोग विपक्षी नेताओं का उत्पीड़न कर रहे हैं। हम इसके खिलाफ जंग लड़ेंगे। हम सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ हैं। कोई भी उत्पीड़न नहीं कर सकता। इससे पहले गुरुवार को भी सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में पहले राउंड की पूछताछ की गई थी। तब दो ही घंटे पूछताछ हुई थी, लेकिन कहा जा रहा है कि यदि सोनिया गांधी की तबीयत सही रहती है तो दिन भर ईडी उनसे सवाल दाग सकती है।

राहुल बोले- संसद में बोलने नहीं दे रहे और सड़क पर गिरफ्तारी
हिरासत में लिए जाने से पहले राहुल गांधी ने कहा, ‘कांग्रेस के सांसद यहां महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर बात करने के लिए जुटे हैं। पुलिस हमें यहां बैठने नहीं दे रही है। संसद में बात नहीं करने दी जा रही है और यहां हमें गिरफ्तार किया जा रहा है।’ फिलहाल पुलिस राहुल गांधी को हिरासत में लेकर संसद मार्ग थाने पहुंची है। यहां उन्हें कुछ वक्त तक रखा जा सकता है।

About bheldn

Check Also

PM मोदी ने अजीत डोभाल पर फिर जताया भरोसा… तीसरी बार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त

नई दिल्ली, अजीत डोभाल पर भरोसा जताते हुए पीएम मोदी ने उन्हें तीसरी बार राष्ट्रीय …