विपक्षी आपस में लड़ें इसलिए बीजेपी अपनी भाषा दूसरों से बुलवाती है… चाचा शिवपाल और राजभर पर अखिलेश के तंज

कन्‍नौज

समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अख‍िलेश यादव लगातार दूसरे दिन कन्‍नौज पहुंचे और शिवपाल यादव , ओपी राजभर , बीजेपी सब पर जमकर बरसे। अखिलेश यादव मंगलवार को भी कन्नौज में पार्टी कार्यालय बैठक करने आए जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे पूछा गया कि चाचा शिवपाल यादव उन्हें राजनीति में अपरिपक्‍व कहते हैं तो उन्होंने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया और कहा कि एक्सप्रेस वे देखा आपने… कभी-कभी बीजेपी के लोग अपनी भाषा दूसरों से बुलवाते हैं। ओपी राजभर को मिली वाई कैटिगरी की सुरक्षा पर तंज कसते हुए, बिना उनका नाम लिए अखिलेश ने कहा, ‘आपने देखा नहीं लोगों को क्या- क्या लाभ दिया जा रहा है। बीजेपी इस समय केवल एक ही काम कर रही है। विपक्षी पार्टियों को लड़ा दो, ताकि बीजेपी से कोई सवाल नहीं कर पाए।’

‘चीन कब्‍जा कर रहा है, हम क्‍या कर रहे’
चीन को लेकर केंद्र सरकार और नितिन गडकरी को घेरते हुए कहा कि चीन हमारे बगल की सीमाओं पर जमीन कब्जा कर रहा है, गांव बना रहा है। सुनने में आ रहा है हवाई जहाज घूम रहे हैं, ड्रोन घूम रहे हैं, पानी पर कब्जा कर लिया, सड़क बना दी। हम लोगों ने एक सड़क मांगी थी ग्वालियर से लेकर लिपुलेख वह कब बनाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी के एक मंत्री पर तंज करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के मंत्री कहते थे कृत्रिम बारिश कराएंगे/ हम उनसे जानना चाहते हैं वह कृत्रिम बारिश कहां हो रही है?

‘हमने फ्री दिया, वह बिल वसूल रहे’
सोलर प्लांट योजना के जरिए दी जा रही फ्री बिजली पर चार्ज वसूले जाने पर अखिलेश ने कहा कि मेरी जानकारी में है यूपी नोएडा की ओर से फकीरे पुरवा गांव में जो सोलर प्लांट लगाया गया था। उसका उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने किया था, जो फ्री था उस पर अब बिल वसूलने की तैयारी की जा रही है। अब सरकार के पास इतना बजट नहीं है कि जिस योजना को समाजवादियों ने लागू किया उसका उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति ने किया हो उस पर बिल वसूलने जा रहे हैं।

‘कन्‍नौज का किचन वाराणसी ले गए’
सरकारी स्कूलों में बच्चों को किताब न उपलब्ध कराने पर अखिलेश ने कहा, ‘यह बच्चों को कुछ नहीं देंगे पिछले सालों में भी किताबें नहीं थी ड्रेस की क्वालिटी देख लो जूतों की क्वालिटी देख लो। कहते हैं आप खुद खरीद लो यह सदन में सवाल पूछा था कितने पैसे में कैसे संभव है कि ड्रेस आ जाए इस महंगाई में। वाराणसी में बनी अक्षय पात्र किचन पर अखिलेश ने कहा, कन्‍नौज में वह किचन बनना था। कन्नौज में बच्चों को गर्म पौष्टिक आहार मिल जाए इसलिए उसे यहां बनाया जाना था। लेकिन सरकार वह भी नहीं बना रही। उसका प्रधानमंत्री मोदी ने बनारस में उद्घाटन किया। लेकिन वह समाजवादियों की देन थी।

2024 में चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि सपा 2024 से पहले सदस्यता अभियान चलायेगी। कोई भी कस्बा मोहल्ला गांव न बचे जहां पर समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता ना हो, हम खुद सदस्यों से मुलाकात करेंगे।

कन्‍नौज मेडिकल कॉलेज की बदहाली पर बोले
सपा सरकार में बने कन्नौज मेडिकल को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि मेडिकल में घुसते ही सड़क पर पानी भरा दिखाई दिया बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई दिए जितने वहां पर मरीज नहीं आते तो उससे ज्यादा हमें वहां कुत्ते दिखाई दिए। जो बिल्डिंग 5 साल पहले बनी थी वह वैसी की वैसी ही थी कोई काम नहीं हुआ। इसलिए यहां पर बजट नहीं दिया जा रहा है क्योंकि यह समाजवादी पार्टी ने बनाया था।

‘नकल करना आसान नहीं, अकल चाहिए’
बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को लेकर अखिलेश कहा कि नकल करना आसान है लेकिन उसके लिए थोड़ी बुद्धि चाहिए। मैं केवल 5 किलोमीटर चला दो पुल अधूरे दिखाई दिए। इसके बाद अखिलेश ने कहा कि टोल लेने के लिए किसी को डायरी और किताब लेकर खड़ा कर दिया और बोले टोल ले लेते रहना, जिस एक्सप्रेसवे का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया हो आखिर क्यों जल्दीबाजी में उद्घाटन हो गया बाद में भी हो सकता था।

‘दूध, दही और घी पर टैक्स लगाने वाली पार्टी बीजेपी’
उन्होंने आगे कहा कि गोबर पर टैक्स क्यों नहीं लगा रहे हमारे मुख्यमंत्री जी जन्माष्टमी से पहले बीजेपी ने उपहार दिया है जो कृष्ण भक्त हैं वह जन्माष्टमी ना मना पाए इसलिए दूध, दही और घी पर टैक्स लगा दिया। जीएसटी लगा दी न केवल कृष्ण भक्तों पर बल्कि हमारी बहनें भी सोचे जन्माष्टमी में बहुत सारा दूध दही का काम होता है पकवान बनते हैं, उस पर भी टैक्स लगा दिया। बीजेपी पहली पार्टी है उसको दूध दही पर टैक्स लगा दिया।

ट्रांसफर पोस्टिंग में घोटाले पर बोले
ट्रांसफर पोस्टिंग में घोटाले पर अखिलेश बोले, योगी के मंत्री ने कहा मैं विशेष जाति का इसलिए मुझे अपमानित होना पड़ रहा है। खटीक समाज के मंत्री को कहना पड़ रहा हमें अपमानित होना पड़ रहा। स्वास्थ्य विभाग में ट्रांसफर आजादी के बाद से इतना भ्रष्टाचार कभी नहीं हुआ जितना भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हो रहा है। अगर सवाल ओएसडी पर उठे हैं तो मंत्री क्यों नहीं हट रहे हैं ।

‘जब मुकाबला नहीं कर पा रहे तो ईडी को आगे बढ़ा रहे’
अखिलेश ने कहा बीजेपी जब मुद्दों का मुकाबला नहीं कर पा रही है तो ईडी और सीबीआई को आगे कर देगी और सब को ईडी, सीबीआई का सामना करना पड़ेगा। पहले कांग्रेस करती थी अब बीजेपी वही कर रही है। भारतीय जनता पार्टी अपने लोगों की ईडी से जांच क्‍यों नहीं करा रही। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे आप देख आइए जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं, जान जा रही है लोगों की, गाड़ियां पलट रही हैं क्या इसकी ईड़ी से जांच होगी? क्या इन पर बुलडोजर चलेगा, बनवाने वाले और बनाने वाले पर? दूध दही पर लगी जीएसटी पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सहमति क्यों दी इसकी जिम्मेदार उत्तर प्रदेश सरकार है।

चुनाव से पूर्व बीजेपी के बिजली माफी के वादे पर अखिलेश ने कहा कि जो भारतीय जनता पार्टी ने किसानों को फ्री बिजली देने का वादा किया था वह पूरा करे और सदन में यह बात उठाई जाएगी कि बिजली माफी के लिए आपने कहा था अब बिजली माफ करें।

About bheldn

Check Also

अब NO राजनीति! दरभंगा AIIMS पर दिल्ली से आई गुड न्यूज, ताजा अपडेट जान लीजिए

दरभंगा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा के शोभन बाइपास वाली जमीन को एम्स निर्माण के …