MP: जंगल लकड़ी लेने गई महिला को मिला हीरा, रातो-रात बन गई लखपति

पन्ना,

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक महिला राह चलते-चलते लखपति बन गई. आदिवासी महिला गेंदा बाई जंगल में लकड़ी लेने गई थी. उसे रास्ते मे बेशकीमती 4 कैरेट 39 सेंट का हीरा मिला, जिसे उसने हीरा कार्यालय में जमा करवा दिया. इस हीरे की अनुमानित कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई जा रही है. फिलहाल इस हीरे को बोली के लिए रखा गया है.

गेंदा बाई पन्ना नगर में पुरुषोत्तमपुर के वार्ड नं-27 की रहने वाली है. वह रोजाना की तरह बुधवार सुबह जंगल लकड़ी लेने के लिए गई थी. रास्ते में उसे एक चमकीला पत्थर दिखाई दिया. उसने इसे घर आकर अपने पति को दिखाया.

उस वक्त पति-पत्नी दोनों उस चमकीले पत्थर की पहचान नहीं कर पाए और सीधे हीरा कार्यालय लेकर पहुंच गए. हीरा पारखी अनुपम सिंह ने चमकीला पत्थर देखकर बताया कि यह मामूली पत्थर नहीं है, बल्कि बेशकीमती हीरा है. इसका वजन 4 कैरेट 39 सेंट है. इस हीरे को पाकर आदिवासी परिवार बेहद खुश है.

गेंदा बाई कहती है कि घर की हालत बहुत कमजोर है. लकड़ी बेचकर और मजदूरी से घर का खर्च चलता था. चार बेटे और दो बेटियां शादी के लिए है. अब हीरे से मिलने वाली रकम से बेटियों की शादी करेंगे और घर भी बनाएंगे. गेंदा बाई के पति ने कहा कि पत्नी को हीरा मिलने से वह बहुत खुश है. हीरा को कार्यालय में जमा करा दिया है.

इस मामले में हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि गेंदा बाई को हीरा मिला है. वह हर रोज की तरह जंगल लकड़ी लेने गई थी. उन्हें चमकीला पत्थर मिला. वह इसे लेकर सीधे हीरा कार्यालय पति के साथ आ गई. यहां देखा तो वह चमकीला पत्थर हीरा है. इसे अब बोली के लिए रखा जाएगा.

About bheldn

Check Also

खूबसूरत हसीनाओं की गैंग, जिन्हें देखकर ख्वाबों में डूब रहे दिलफेक करोड़पति… इसके बाद शुरू होता है लेडी डॉन का काम

इंदौर लेडी डॉन सपना साहू एक बार फिर से चर्चा में है। एक समय में …