प्रवीण की हत्या पर सियासत गर्मायी, केंद्रीय मंत्री ने NIA जांच की सिफारिश की

नई दिल्ली

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड जिले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेत्तर की हत्या पर सियासत भी गरमा गई है। उदयपुर में कन्हैयालाल की घटना से तार जुड़े होने के संकेतों के बीच केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मामले की राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA से जांच कराने का अनुरोध किया है। वहीं, कर्नाटक की बसवराज बोम्मई सरकार अभी तक खामोश ही है। पुलिस जांच के आदेश जरूर दिए गए हैं लेकिन राष्ट्रीय एजेंसी से जांच पर सरकार राज्य सरकार अभी तक चुप्पी साध रखी है।

केंद्रीय मंत्री ने गृह मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर जिस बाइक से आए थे उस पर केरल का नंबर प्लेट लगा था। जिसके बाद यह तो साफ है कि हमलावर केरल से आए थे। घटनास्थल से केरल काफी नजदीक भी है। संभवत: यह इस्लामिक कट्टरपंथियों की ओर से शांति व्यवस्था को बिगाड़ने का एक प्रयास है।

कट्टरपंथी ग्रुपों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिहादियों की ओर से इस तरह की यह पहली घटना नहीं हुई है, इससे पहले भी ऐसी घटनाएं देखने को मिली हैं और भविष्य में भी हो सकती हैं। उन्होंने कहा है कि मैं आपने अनुरोध करता हूं कि आप इस मामले में जरूरी कदम उठाएं और पीएफआई और एसडीपीआई और कट्टरपंथी ग्रुपों के खिलाफ कार्रवाई कार्रवाई करें।

पीएफआई और एसडीपीआई पर शक
बता दें कि कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने आरोप लगाया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) इस हत्याकांड में शामिल है। पुलिस ने दक्षिण कन्नड और उडुपी में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच टीमों को कोडागू और हासन एवं पड़ोसी राज्य केरल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए दक्षिण कन्नड जिले के सुल्लिया, पुत्तुर और कडबा तालुका में कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया गया है।

दुकान के सामने दिया घटना को अंजाम
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पांच संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि प्रवीण नेत्तर भाजपा युवा जिला मोर्चा समिति के सदस्य थे। उनकी हत्या मंगलवार रात को मोटरसाइकिल पर आए तीन लोगों ने बेल्लारे स्थित उनकी दुकान के सामने ही कर दी थी। पुलिस ने बताया कि दक्षिण कन्नड जिले के बेल्लारे निवासी नेत्ता की उस समय हत्या की गई, जब वह दुकान बंद करके घर जा रहे थे।

About bheldn

Check Also

NEET पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से गदगद शिक्षा मंत्री प्रधान, बोले- छात्रों से माफी मांगे विपक्ष

नई दिल्ली, NEET-UG 2024 के असफल अभ्यर्थियों को बड़ा झटका देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने …