मछली वाला जाल और बॉलिंग कमाल; राहुल भी हुए मुरीद, कहा- मदद करें गहलोत

उदयपुर

राजस्थान के एक छोटे गांव में बॉलिंग प्रैक्टिस कर रहे एक लड़के की प्रतिभा से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मुरीद हो गए हैं। राहुल गांधी ने उसका वीडियो शेयर करके राजस्थान के मुख्यमंत्री से कहा है कि उसकी मदद की जाए। राजसमंद जिले के चारभुजा ब्लॉक के माजावतों का गुड़ा गांव का यह लड़का मछली पकड़ने वाला जाल लगाकर उबड़-खाबड़ जमीन में प्रैक्टिस करता है।

16 साल के भरत सिंह खरबड़ के पास भले ही सुविधाओं की कमी हो, लेकिन प्रतिभा का कोई अभाव नहीं है। वह एक विकेट के सामने बॉलिंग करता है और लाइन लेंथ इतनी अच्छी है कि लगभग हर बार विकेट गिराता है। उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खुद राहुल गांधी ने उसके वीडियो को शेयर करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग किया और लिखा है-इस बच्चे का सपना साकार करने में मदद करें।

राहुल गांधी ने इसी वीडियो को रीट्वीट कर लिखा है कि हमारे देश के कोने-कोने में अद्भुत प्रतिभा छिपी हुई है, जिसे पहचानना और बढ़ावा देना हमारा कर्तव्य है।” राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग कर लिखा है, अशोक गहलोत जी से मेरा निवेदन है, इस बच्चे का सपना साकार करने के लिए कृपया उसकी सहायता करें।

इसके बाद कालू सिंह के बेटे भरत सिंह खरबड़ को क्रिकेट एकेडमी में दाखिला दिलाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विधानसभा अध्यक्ष जो राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे हैं, ने भरत सिंह खरबड़ से बातचीत कर प्रैक्टिस और परिवार के बारे में जानकारी ली है। जोशी ने राहुल गांधी से बातचीत कर भरत सिंह खरबड़ को मदद देने का पूरा भरोसा दिलाया है।

About bheldn

Check Also

आखिरी गेंद पर जीतते-जीतते हारा नेपाल, खिलाड़ी बच्चों की तरह रोने लगे, फैंस की तस्वीरें भी दिल चीर देंगी

किंग्स्टन रोहित पॉडेल की कप्तानी वाली नेपाल क्रिकेट टीम आज इतिहास रचने से सिर्फ एक …