राजस्‍थान के बाड़मेर में वायुसेना का MiG-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट मारे गए

बाडमेर,

राजस्‍थान के बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान मिग-21 गुरुवार रात को हादसे का शिकार हो गया। हादसे के बाद विमान के परखच्चे उड़ गए। आग की लपटों से घिरे क्षतिग्रसत विमान का एक वीडियो भी सामने आया है। इस हादसे में भारतीय वायुसेना के दोनों पायलटों के शहीद होने की सूचना है। जिला कलेक्टर ने घटनास्थल से मिले शवों की पुष्टि की है। हादसे के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल है। विमान हादसे की सूचना के बाद बाड़मेर जिला प्रशासन और सेना की टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं।

आधे किलोमीटर तक फैला मलबा, आग की लपटें उठ रही
लड़ाकू विमान मिग 21 के साथ यह हादसा बाड़मेर के ग्रामीण इलाके में हुआ। हादसे के बाद करीब आधा किलोमीटर दूर तक विमान का मलबा फैला हुआ है। हादसा इतना भीषण था कि पूरे इलाके में तेज धमाके के साथ आग की लपटें देख लोगों में अफरा तफरी मच गई। हालांकि यह गनीमत रही कि पायलट की समझदारी से विमान को हादसे से पहले आबादी वाले इलाके से दूर पहुंच चुका था।

मिग-21 के क्रैश होने के मामले पहले भी सामने आते रहे हैं. बाड़मेर में पिछले साल ट्रेनिंग के दौरान भी मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. तब पायलट सुरक्षित उसमें से निकल गये थे.इससे पहले 21 मई 2021 को पंजाब के मोगा में मिग-21 विमान ही क्रैश हुआ था. इसमें पायलट अभिनव शहीद हो गये थे. वह बागपत के रहने वाले थे. उनकी डेढ़ साल पहले ही शादी हुई थी.

About bheldn

Check Also

ओडिशा में बीजेपी की नई सरकार के एक मंत्री नशे में झूमते आए नजर, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर पूछा सवाल

भुवनेश्वर अपने सबसे युवा मंत्री के एक वीडियो से ओडिशा में बीजेपी फंस गई है। …