प्रवीण नेत्तारु मर्डर: आरोपी शफीक और जाकिर गिरफ्तार, PFI लिंक की जांच शुरू

बेंगलुरु

कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेतारू की हत्या मामले में अब पीएफआई लिंक की जांच होगी। हालिया हिजाब विरोध प्रदर्शनों में शामिल पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और इसकी राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) जिला बीजेपी युवा मोर्चा समिति के सदस्य नेत्तारू की मंगलवार की रात बेल्लारे में उनकी ब्रायलर की दुकान के सामने अज्ञात बाइक सवारों ने हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्या के मामले में जाकिर और शफीक को गिरफ्तार किया है।

केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा के युवा नेता प्रवीण नेत्तर की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपी जाए। कर्नाटक के गृहमंत्री अरगा अरगा ज्ञानेंद्र ने भी आरोप लगाया कि हिंदू कार्यकर्ता प्रवीण की हत्या के पीछे हाल ही में हिजाब को लेकर विरोध करने वाले संगठनों का हाथ है।

मंत्री ने कहा कि चूंकि अपराध सीमावर्ती इलाके में हुआ है, इसलिए संभव है कि हमलावरों ने इस कृत्य को अंजाम दिया हो और केरल भाग गए हों। उन्‍होंने कहा हम केरल सरकार के साथ संयुक्त रूप से काम कर रहे हैं। बहुत जल्द दोषियों को पकड़ लिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रह्लाद जोशी ने भी हत्या में पीएफआई और एसडीपीआई के शामिल होने की आशंका जताई थी। उन्‍होंने कहा शुरुआती रिपोर्ट और कुछ मीडिया रिपोर्ट एसडीपीआई और पीएफआई लिंक का संकेत देती हैं। उन्हें केरल में प्रोत्साहित किया जा रहा है। कर्नाटक में कांग्रेस उन्हें प्रोत्साहित कर रही है. कर्नाटक में हमारी सरकार कार्रवाई करेगी और दोषियों को सजा देगी।

हत्या की निंदा करते हुए लोकसभा में उडुपी-चिक्कमगलुरु संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले करंदलाजे ने हत्या के लिए मुस्लिम कट्टरपंथियों और पीएफआई, एसडीपीआई और इसी तरह के समूहों जैसे संगठनों को दोषी ठहराया और दक्षिण कन्नड़ जिले के कट्टरपंथ को जारी रखा। उन्होंने कहा कि हत्या के पीछे जिले में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे कट्टरपंथी संगठन हैं।

करंदलाजे ने नेत्तारू पर हमला करने के लिए केरल पंजीकरण संख्या वाली मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह पता लगाने के लिए व्यापक जांच की जरूरत है कि क्या हमलावर केरल के कट्टरपंथी समूहों से थे।

About bheldn

Check Also

‘महाराष्ट्र में तीन महीने में बदलने वाली है सरकार…’, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग में बोले संजय राउत

मुंबई, महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बुधवार को शिवसेना यूबीटी कार्यकर्ताओं की बैठक में संजय …