प्रवीण के बाद फाजिल, मंगलुरु के स्कूल-कॉलेज बंद…कर्नाटक में ये क्या हो रहा है?

बेंगलुरु

कर्नाटक के मंगलूरु स्थित सूरतकल में एक युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई, जिसका नाम फाजिल बताया जा रहा है। यह वारदात ऐसे समय में हुई है, जब बीती 26 जुलाई को ही दक्षिण कन्नड़ में भाजयुमो नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या को लेकर पहले से ही तनाव फैला हुआ है। हत्या के पीछे अभी तक कोई वजह या फिर हत्यारों का नाम उजागर नहीं हुआ है, हालांकि पुलिस लगातार घटना के पीछे की वजह जानने में लगी है। मंगलुरु के बाहरी इलाकों के साथ ही साथ सूरतकल और आस-पास के इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। लेकिन सबसे बड़ी बात यह कि आखिरकार कर्नाटक में यह क्या हो रहा है, इन घटनाओं से राज्य के माहौल को खराब करने की साजिश आखिरकार कौन रच रहा है।

भाजयुमो कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू की हत्या
प्रवीण नेत्तारू भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के जिला सचिव थे। प्रवीण बेल्लारे क्षेत्र के पास एक पोल्ट्री की दुकान चलाते थे। मंगलवार रात को जब वे घर लौट रहे थे, तभी करीब 9 बजे उन पर धारदार हथियार से हमला किया गया। गंभीर रूप से जख्मी होने के कारण प्रवीण ने दम तोड़ दिया। वहीं प्रवीण की हत्या के पीछे की वजह उस पोस्ट को भी जोड़कर देखी जा रही है, जो उन्होंने कन्हैयालाल की हत्या को लेकर किया था। दरअसल प्रवीण ने कुछ समय पहले ही एक कार्टून इमेज के जरिए कन्हैयालाल के समर्थन में पोस्ट किया था। जिसके बाद यह माना जा रहा है कि हो सकता है कि हत्यारों ने इसी के बदले प्रवीण की जान ले ली हो।

भाजयुमो कार्यकर्ता की हत्या के पीछे पीएफआई का हाथ ?
कर्नाटक पुलिस ने भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के मामले में दक्षिण कन्नड़ जिले से दो लोगों की गिरफ्तारी की है। पूछताछ में यह सामने आया है कि इन दोनों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से होने का संदेह है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जिले के ही सुलिया तालुक के बेल्लारे के जाकिर (29) और मोहम्मद शफीक (27) के रूप में की गई है।

प्रवीण की हत्या के बाद… अब फाजिल
कर्नाटक स्थित मंगलूरु के सूरतकल में गुरुवार शाम युवक फाजिल पर सरेआम धारदार हथियार से हमला किया गया, जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक फाजिल एक कपड़े की दुकान चलाते थे। वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव है, जिसको देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आपको बतादें कि भाजयुमो कार्यकर्ता प्रवीण की हत्या के बाद दक्षिण कन्नड़ जिले में यह दूसरी घटना है। पुलिस कमिश्नर ने बताया, कुछ युवकों ने फाजिल पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। सूरतकल पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ ही सूरतकल, मुल्की, बाजपे और पनामबुर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

बसवराज बोम्मई बोले योगी मॉडल कर देंगे लागू
सीएम बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो कर्नाटक में भी योगी मॉडल आएगा और यूपी से भी ज्यादा सख्त एक्शन लिया जाएगा। दरअसल प्रवीण की हत्या के विरोध में लोगों ने सीएम बोम्मई के सामने We Want Justice के नारे लगाए। कर्नाटक सरकार ने परिवार को 25 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है। बीजेपी की तरफ से भी 25 लाख की मदद का वादा किया गया है। वहीं सीएम के योगी मॉडल लागू करने वाले बयान के बाद इसको लेकर कई सियासी मायने निकाले जाने लगे हैं।

About bheldn

Check Also

UP: प्रेशर कुकर मारकर पत्नी की हत्या, फिर पति ने किया सुसाइड का प्रयास

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आपसी विवाद के चलते पति ने पत्नी की …