डीएसपी मर्डर केस की गुत्थी सुलझी! जिसके लिए हो रहा था अवैध खनन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नूंह (हरियाणा)

नूंह के तावड़ू में डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की डंपर से कुचलकर हत्या मामले में पुलिस ने 12वें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इसी के साथ पुलिस ने इस बात के संकेत दिए कि हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। नूंह पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान उस शख्स के तौर पर की जिसके लिए डीएसपी को कुचलने वाला डंपर पत्थर लेकर जा रहा था। 19 जुलाई को इसी डंपर से कुचलकर तावड़ू डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने कहा कि मंगल नाम से पहचाने जाने वाला मुश्ताक पचगांव का रहने वाला है। इस मामले में ट्रक चालक सहित सभी 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के समय डीएसपी ने ट्रक को रुकने का इशारा किया था, लेकिन वाहन चालक नहीं रुका और उन्हें कुचल दिया। डीएसपी अरावली पहाड़ियों में अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी करने तावड़ू के निकट पचगांव गए थे।

शनिवार को कोर्ट में होगी पेशी
पुलिस ने कहा कि वह गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ कर रही है और शनिवार को अदालत में पेश किए जाने पर उसकी रिमांड की मांग की जाएगी।पुलिस ने कहा कि उसे राजपुरी गांव में अपराध इकाई की एक टीम ने गिरफ्तार किया है।

गांव में अपना घर बनवा रहा था आरोपी
पुलिस ने कहा कि मुश्ताक गांव में अपना घर बनवा रहा था और ट्रक चालक सब्बीर उर्फ मित्तार और हेल्पर इक्कड़ को उसे पत्थर की आपूर्ति करनी थी। दोनों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

6 दिन में सीज हुए 358 वाहन
पुलिस ने बताया कि 12वें आरोपी को राजपुरी गांव से क्राइम यूनिट टीम ने पकड़ा। नूंह जिले में अवैध खनन उन्मूलन के पुलिस ने 6 दिन में 358 वाहन सीज किए। करीब 1600 पुलिसकर्मी इस अभियान में लगाए गए। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि इनमें से 61 वाहन अवैध खनन में शामिल थे। बाकी को मोटर वाहन अधिनियम सहित कानून की अन्य धाराओं के तहत जब्त कर लिया गया।

About bheldn

Check Also

हम चुप नहीं बैठेंगे… नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद विष्णुदेव साय का बड़ा बयान

नारायणपुर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार (15 जून) को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के …