पीएम मोदी और ममता बनर्जी की अगले हफ्ते हो सकती है मुलाकात

नई दिल्ली,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच अगले हफ्ते बैठक हो सकती है. बताया जा रहा है कि ये बैठक 5 या 6 अगस्त को होगी. दरअसल, ममता बनर्जी 5-6 अगस्त को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रही हैं. तभी दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है. ममता बनर्जी 5-6 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम पर आयोजित बैठक में हिस्सा लेंगी. इस बैठक में पीएम मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि दिल्ली यात्रा के दौरान ममता बनर्जी और पीएम मोदी की मुलाकात हो सकती है.

इसके बाद 7 अगस्त को नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग होनी है. इस मीटिंग की अध्यक्षता पीएम मोदी करेंगे, राज्यों के सीएम भी इसमें शामिल होंगे. हालांकि, ममता बनर्जी ने पिछले साल इस मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया था. लेकिन इस बार वे इस मीटिंग में शामिल होंगी.

ममता बनर्जी और पीएम मोदी की मुलाकात ऐसे वक्त पर हो रही है, जब पश्चिम बंगाल में टीचर भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी को लेकर बवाल मचा है. बीजेपी लगातार इस मामले में ममता बनर्जी को घेर रही है. ममता बनर्जी ने गुरुवार को बड़ा एक्शन लेते हुए पार्थ चटर्जी को मंत्रिपद से हटा दिया, साथ ही पार्टी से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया. हालांकि, अब तक वे इस मामले में चुप्पी साधे हुए थीं. वहीं, उनकी पार्टी भी इस मामले में दूरी बनाए हुए थी.

अर्पिता मुखर्जी के घर पर कैश मिलने के बाद उठाया कदम
बुधवार को अर्पिता मुखर्जी के घर ईडी को 28 करोड़ रुपए कैश और 5 करोड़ रुपए का गोल्ड मिला था. इससे पहले ईडी ने 23 जुलाई को अर्पिता के घर पर 21 करोड़ रुपए बरामद किए थे. इस मामले में लगातार हो रही आलोचना के बाद ममता बनर्जी ने पार्थ पर एक्शन लेने का फैसला किया. पार्थ चटर्जी ममता के करीबी और उनकी सरकार में नंबर दो माने जाते थे.

About bheldn

Check Also

‘क्या बिहार, आंध्र प्रदेश देश का हिस्सा नहीं है’, लोकसभा में दीपेंद्र हुड्डा पर ‘लाल-पीले’ हो गए ललन सिंह

नई दिल्ली/मुंगेर: लोकसभा की कार्यवाही के दौरान केंद्रीय मंत्री और जेडीयू सांसद राजीव रंजन उर्फ …