दिग्गजों का ‘आशीर्वाद’ ले आए शिंदे, लागू करेंगे बाल ठाकरे की योजनाएं

मुंबई

महाराष्ट्र में सत्ता की जंग में विजेता बने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अब शिवसेना के लिए कोशिश करते नजर आ रहे हैं। खबर है कि उन्होंने पार्टी के कई दिग्गज नेताओं से मुलाकात की है। इसके अलावा वह शुक्रवार से तीन जिलों का दौरा भी शुरू कर रहे हैं। खास बात है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रहे आदित्य ठाकरे भी इन जिलों की यात्रा पर हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी से मुलाकात की। इसे पहले वह पूर्व मंत्री लीलाधर धाके से भी मिले थे। ये दोनों वरिष्ठ नेता शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के साथ काम कर चुके हैं। इसके अलावा सीएम लोकसभा सांसद गजानन कीर्तिकार से भी मिल चुके हैं।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इन बैठकों को लेकर शिंदे ने कहा, ‘सीएम कार्यालय संभालने के बाद मैंने इन शिवसैनिकों से मिलने का फैसला किया था, जिन्होंने पार्टी के लिए सबकुछ किया।’ उन्होंने बताया कि जोशी ने उन्हें एक बुकलेट दी है। इनमें 60 योजनाएं शामिल हैं, जो उन्होंने सीएम रहने के दौरान लागू की थीं।

शिंदे ने बताया, ‘उन्होंने मुझे कहा कि बालासाहब से चर्चा के बाद इन्हें अंतिम रूप दिया गया था। इनमें से कुछ मैं भी लागू करूंगा।’ साल 1995 से 1999 के बीच राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे। उस दौरान महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की सरकार थी।

शिंदे के कार्यालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ‘शिंदे ने उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा और उनका आशीर्वाद लिया। दोनों वरिष्ठ नेता खुश थे कि एक आम शिवसैनिक मुख्यमंत्री बन गया है और उनका मार्गदर्शन किया।’

About bheldn

Check Also

उत्तराखंड में बड़ा हादसा… 23 यात्रियों को लेकर जा रहा वाहन अलकनंदा नदी में गिरा, 12 की मौत

रूद्रप्रयाग, उत्तराखंड में रूद्रप्रयाग के पास रैंतोली में बद्रीनाथ हाइवे पर यात्रियों को लेकर जा …