अर्पिता मुखर्जी के पास और कितनी दौलत, पार्थ चटर्जी के साथ कहां-कहां है सांठगांठ? ऐसे खुलेगा राज

कोलकाता

अर्पिता मुखर्जी के पास और क‍ितने पैसे हैं? उनके दो घरों से अब तक 50 लाख रुपए से ज्‍यादा कैश मिल चुका है। करोड़ों रुपए के गहने मिल चुके हैं। उनकी महंगी कारें गायब हैं जिनकी तलाश जारी है। उनके कई और ठ‍िकानों पर ईडी की नजर है। ऐसे में अब ईडी नई तरकीब अपनाने जा रहा। खबरों की मानें तो अब अर्पिता और पार्थ को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ होगी। प्रवर्तन निदेशालय को शक है कि पार्थ के साथ जुड़ने के बाद अर्पिता को तीन कंपनियों का निदेशक नियुक्त किया गया था।

ईडी को अब तक मिला जानकारी के अनुसार अर्पिता के पास कम से कम 12 फ्लैट्स हैं जिसमें से कुछ उनकी कंपनियों के नाम हैं तो कुछ पार्थ चटर्जी ने उन्हें तोहफे दिये हैं। बीरभूम के शांतिनिकेतन में अर्पिता के चार प्लॉट हैं और एक आलीशान फार्म हाउस भी। पार्थ चटर्जी के पास कोलकाता से सटे बारुईपुर में, झाड़ग्राम में और शांतिनिकेतन में फार्म हाउस हैं। अर्पिता जहां रहा करती थीं उसी बिल्डिंग में अर्पिता के तीन फ्लैट थे।

इस घोटाले के खुलासे और गिरफ्तारी के बाद तृणमूल कांग्रेस ने पार्थ चटर्जी से दूरी बना ली है। सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें कैबिनेट से निकाल दिया है और पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है। टीएमसी ने कहा है कि, जांच जारी रहने तक पार्थ चटर्जी पार्टी से निलंबित रहेंगे।

अर्पिता मुखर्जी और पार्थ चटर्जी को आमने-सामने बैठाकर होगी पूछताछ
ईडी अब दोनों लोगों आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की तैयारी में है। जांच ऐजेंसी को शक है दोनों कई ऐसी कंपनियों के मालिक हैं जिनकी जानकारी छिपाई जा रही। आज ही पता चला क‍ि दोनों ने मिलकर फार्म हाउस खरीदा था।

प्रवर्तन निदेशालय तीन कंपनियों को लेकर बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी सहयोगी अर्पिता को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ करने की तैयारी कर रहा है। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय को शक है कि पार्थ के साथ जुड़ने के बाद अर्पिता को इन कंपनियों का निदेशक नियुक्त किया गया था। इसके बाद से ही ये कंपनियां ईडी के रडार पर हैं।

About bheldn

Check Also

UP: प्रेशर कुकर मारकर पत्नी की हत्या, फिर पति ने किया सुसाइड का प्रयास

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आपसी विवाद के चलते पति ने पत्नी की …