अर्पिता के फ्लैट पर फिर जांच के लिए पहुंची ईडी, सीसीटीवी फुटेज खंगाले, ड्राइवर से भी पूछताछ

कोलकाता

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की आरोपी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट पर ईडी ने एक बार फिर छापा मारा है। बेलघोरिया स्थित फ्लैट पर छापेमारी के लिए ईडी की टीम दोबारा पहुंची। इसी के साथ जांच एजेंसी सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। अर्पिता मुखर्जी के ड्राइवर प्रणब भट्टाचार्य से भी पूछताछ हुई है। गौरतलब है कि अर्पिता मुखर्जी ईडी की हिरासत में हैं।

इससे पहले भी ईडी ने अर्पिता के इसी फ्लैट में छापा मारा था जहां से 27.9 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे। इसके साथ ही भारी मात्रा में जूलरी और कीमती सामान भी मिला था। वहीं अर्पिता के एक अन्य फ्लैट से 21 करोड़ रुपये नकद बरामद हो चुके हैं।

अर्पिता मुखर्जी के कम से कम तीन बैंक खातों से लेनदेन पर रोक लगाने (खाता फ्रीज करना) की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसमें जांच एजेंसी को कम से कम दो करोड़ रुपये मिले हैं। एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मुखर्जी की कई फर्जी कंपनियों के बैंक खाते भी ईडी की जांच के दायरे में हैं।

अधिकारी ने बताया, ‘मुखर्जी के तीन बैंक खातों को फ्रीज करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इन खातों में कुल करीब दो करोड़ रुपये मिले हैं। हमें संदेह है कि इन खातों का इस्तेमाल कई लेन-देन करने के लिए किया गया था और आगे की जांच की जा रही है।’

About bheldn

Check Also

हम चुप नहीं बैठेंगे… नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद विष्णुदेव साय का बड़ा बयान

नारायणपुर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार (15 जून) को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के …