महाराष्ट्र: स्कूल की कक्षा में हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप, बाल-बाल बची छात्रों की जान

नई दिल्ली

महाराष्ट्र के सांगली जिले के एक स्कूल की कक्षा से हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया है। कक्षा में पड़े हुए हैंड ग्रेनेड को सबसे पहले स्कूल के ही छात्रों के एक समूह ने देखा था। स्कूल की कक्षा तक हैंड ग्रेनेड कैसे पहुंचा इस बात की पुख्ता जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है। स्कूल में विस्फोटक मिलने के बाद आसपास के लोगों में दहशत का माहौल भी बन गया है।

घटना को लेकर पुलिस निरीक्षक अजय सिदंकर ने कहा, सांगली जिले के कुडनूर गांव में एक मराठी माध्यम के स्कूल में हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है। हैंड ग्रेनेड पर कुछ छात्रों की नजर उस समय पड़ी जब खेल के दौरान उनकी गेंद खिड़की के जरिए अंदर चली गई। हैंड ग्रेनेड होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस बम निरोधर दस्ते के साथ तुरंत स्कूल पहुंच गई। साथ में खोजी कुत्ते भी थे।

स्कूल की कक्षा से हैंड ग्रेनेड को बाहर निकालकर बम पुलिस व बम निरोधक दस्ते ने सुरक्षित तरीके से उसका निस्तारण कर दिया। बता दें कि स्कूल राज्य के स्कूल में हैंड ग्रेनेड बरामद होने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले साल 2017 में कुडनूर में दो बम मिले थे। फिलहाल पुलिस ने इस मामले की जांच में जुटी है कि आखिरी स्कूल की कक्षा तक हैंड ग्रेनेड पहुंचा कैसे? क्या उसे छिपाकर रखा गया था या फिर लोगों के बीच में दहशत फैलाने की किसी की कोई साजिश तो नहीं है।

About bheldn

Check Also

महाराष्ट्र में बीजेपी को झटका…10 साल बाद शरद पवार की अगुवाई वाली NCP में लौटीं सूर्यकांता पाटिल

मुंबई: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों के बाद बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व राज्य …