वेटलिफ्टरों के शानदार प्रदर्शन पर बमबम हुआ सोशल मीडिया, पीएम मोदी भी हुए मुरीद

बर्मिंघम,

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए दूसरे दिन अच्छी खबर सामने आई. वेटलिफ्टर संकेत महादेव सरगर ने जहां पुरुष वेटलिफ्टिंग के 55 किलो भारवर्ग में भारत को सिल्वर मेडल दिलाया. वहीं वेटलिफ्टिंग में ही गुरुराजा ने कांस्य पदक अपने नाम किया. संकेत और गुरुराजा की इस उपलब्धि पर जश्न का माहौल है. सोशल मीडिया के जरिए फैन्स, राजनेता और क्रिकेटर्स संकेत और गुरुराजा को बधाई दे रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकेत को बधाई देते हुए लिखा ‘संकेत सरगर का अद्भुत प्रयास, उनका रजत पदक जीतना कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए शानदार शुरुआत है. उनको बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं.’राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, ‘कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीतने पर संकेत सरगर को बधाई.आपकी कठिन परिश्रम आपके लिए सफलता और देश के लिए यश (Glory) लेकर आई है. पदक तालिका में भारत का खाला खुल गया है. बधाई.’

गुरुराजा पुजारी ने पुरुष वेटलिफ्टिंग के 61 किलो भारवर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया. गुरुराजा पुजारी ने जहां स्नैच में 118 का स्कोर किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में 151 का स्कोर बनाया. यानी कि गुरुराजा ने कुल 269 किलो वजन उठाकर यह कामयाबी हासिल की.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, ‘बहुत खूब, संकेत सरगर ने भारत को राष्ट्रमंडल खेलों में पहला पदक दिलाया, शानदार प्रयास. CWG में आपके रजत जीतने पर गर्व है.’पीएम मोदी ने गुरुराजा को बधाई देते हुए लिखा, ‘गुरुराजा की उपलब्धि से बहुत प्रसन्न हूं. राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई. उन्होंने दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया है. मैं उनकी खेल यात्रा में और भी माइलस्टोन की कामना करता हूं.

संकेत का टारगेट पेरिस में गोल्ड जीतना
अब संकेत का अगला टारगेट 2024 पेरिस ओलंपिक है जहां वह गोल्ड जीतना चाहते हैं. संकेत ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं 2024 के ओलंपिक में भी मेडल लाना चाहता हूं और इसके लिए मुझे 61 किग्रा तक बढ़ना होगा. यह एक बड़ी छलांग होगी और इसके लिए पूरी तरह से तैयार होने में मुझे दो साल लगेंगे, लेकिन मैं वहां पहुंचने के लिए संकल्पित हूं.’

About bheldn

Check Also

सड़कें बाढ़ में डूबीं, घर हुआ पानी-पानी, भारत-कनाडा मैच में ऐसा रहेगा फ्लोरिडा में वेदर

फ्लोरिडा का मौसम, भारत बनाम कनाडा, टी20 विश्व कप 2024: भारतीय टीम अपने अंतिम ग्रुप …