जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धवन होंगे कप्तान, कोहली-रोहित को आराम

नई दिल्ली,

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है. टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हिस्सा नहीं हैं जिन्हें आराम दिया गया है. खास बात यह है कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी अरसे बाद टीम में लौटे हैं.

शिखर धवन ने अपनी कप्तानी में हाल ही में भारत को एकदिवसीय सीरीज में वेस्टइंडीज पर 3-0 से जीत दिलाई. जहां रोहित, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. ऐसा लगता है कि चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए भी उसी पैटर्न का अनुसरण किया है.

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

राहुल त्रिपाठी भी टीम में
बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को भी टीम में शामिल किया गया है और यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर मौका मिलता है तो वह कैसा प्रदर्शन करते हैं. उधर दीपक चाहर की वापसी का मतलब है कि यह खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हो गया है. चाहर के लिए अपनी फिटनेस साबित करने के लिए यह अहम सीरीज होगी. वह एशिया कप भी खेलने की उम्मीद कर रहे होंगे, ताकि वह विश्व कप के लिए टीम में जगह पाने का दावा कर सकें. गौरतलब है कि चोट के कारण दीपक चाहर आईपीएल 2022 के पूरे सीजन से बाहर हो गए थे.

सुंदर की भी वापसी
शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. सुंदर चोट एवं फिटनेस समस्या के कारण काफी समय से बाहर चल रहे थे. सुंदर फिलहाल काउंटी क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में उनके लिए यह शानदार मौका रहने वाला है. मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान पेस अटैक का नेतृत्व करेंगे.

About bheldn

Check Also

केन्या में टैक्स का विरोध कर रहे हजारों प्रदर्शनकारियों ने संसद में लगाई आग

नई दिल्ली, केन्या के हजारों प्रदर्शनकारी मंगलवार को संसद में घुस गए. प्रदर्शनकारी टैक्स में …