टीम इंडिया के आगे बेबस दिखा पाकिस्तान, 3 रन में आधी टीम आउट

बर्मिंघम,

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को कॉमनवेल्थ गेम्स के मुकाबले में आठ विकेट से करारी शिकस्त दी है. भारतीय महिला टीम को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ जीत से भारत का मनोबल काफी बढ़ा होगा. भारतीय टीम की जीत में जहां उसके गेंदबाजों ने बॉल से कहर बरपाया, वहीं स्मृति मंधाना बल्ले से स्टार रहीं.

बारिश के चलते 18-18 ओवर्स के मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. एक समय पाकिस्तान का स्कोर 8.2 में 50 रन था और उसके एक ही विकेट गिरे थे. लेकिन इसके बाद विकेट्स की झड़ी लग गई और अगले नौ विकेट 49 रन पर ही गिर गए. खास बात यह है कि पाकिस्तानी टीम ने आखिरी पांच विकेट 3 रनों के भीतर गंवा दिए. पाकिस्तान का छठा विकेट 96 के स्कोर पर गिरा और फिर 99 पर टीम ऑलआउट हो गई.

पाकिस्तान के आखिरी पांच विकेट:
16.5 ओवर- 96/6
16.6 ओवर- 97/7
17.2 ओवर- 97/8
17.5 ओवर- 99/9
17.6 ओवर- 99/10

पाकिस्तानी टीम के 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. पाकिस्तान की तरफ से मुनीबा अली ने सबसे ज्यादा 32 रनों की पारी खेली. वहीं आलिया रियाज ने 18 रनों का योगदान दिया. भारत की तरफ से स्नेह राणा, राधा यादव को 2-2 सफलताएं हासिल हुई. वहीं रेणुका सिंह, मेघना सिंह और शेफाली वर्मा को 1-1 विकेट मिला.

स्मृति मंधाना की तूफानी पारी
99 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलवाई. शेफाली वर्मा और स्मृति के बीच सिर्फ 35 बॉल में 64 रनों की साझेदारी हुई. शेफाली वर्मा 9 बॉल में 16 रन बनाकर टी. हसन की बॉल पर आउट हुईं. शेफाली के आउट होने के बाद स्मृति मंधाना ने अपना पचासा पूरा कर लिया. स्मृति मंधान ने 42 बॉल में नाबाद 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

भारत फिलहाल टॉप पर
इस बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई है. भारत के दो प्वाइंट हैं और उसका नेट-रनरेट भी काफी शानदार है. पाकिस्तान ने अपने शुरुआती दोनों मैच गंवाए हैं और वह ग्रुप में सबसे नीचे है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अबतक एक मैच खेला है और वह अगला मैच जीतकर भारत से आगे निकल सकती है

About bheldn

Check Also

24 गेंदों पर चौके-छक्के, 27 बॉल पर सेंचुरी… टी20 इंटरनेशनल में जड़ा सबसे तेज शतक

एपिस्कोपी (साइप्रस): अभी वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। इसी …