देवबंद में NIA और UP एटीएस की ताबड़तोड़ छापेमारी, 15 अगस्त से पहले 1 संदिग्‍ध को उठाया

सहारनपुर

शिक्षण संस्थान दारुल उलूम के कारण पूरी दुनिया में मशहूर देवबंद में छापेमारी कर एनआईए-यूपी एटीएस की टीम ने एक संदिग्ध को उठाया है। सूत्रों का कहना है कि पकड़ा गया युवक कर्नाटक का रहने वाला है। युवक के किसी आंतकी संगठन के सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़े होने की बात सामने आ रही है। वहीं, एनआईए-एटीएस की ओर से की गई कार्रवाई के बारे में किसी जानकारी से सहारनपुर की पुलिस ने इन्कार किया है।

सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर रहता है देवबंद
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का देवबंद हमेशा राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर रहता है। यहां पहले भी कई संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं। स्वतंत्रता दिवस को लेकर देशभर में इन दिनों अलर्ट जारी है। देश की सुरक्षा एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, रविवार सुबह एक बार फिर एनआईए की टीम देवबंद पहुंची और एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि युवक कर्नाटक का रहने वाला है और उसके पास से आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि कागजात मिले हैं। सहारनपुर पुलिस को यह जानकारी नहीं है कि संदिग्ध कौन है और इसे क्यों पकड़ा गया है। इस संबंध में पुलिस कुछ नहीं जानती है। सूत्रों का कहना है कि युवक कर्नाटक का रहने वाला है और वह एक मदरसे में पढ़ाई कर रहा था। सहारनपुर पुलिस ने एनआईए की कार्रवाई की जानकारी होने से इन्कार किया है। अधिकारियों का कहना है कि उन्हें इस बारे में कुछ भी पता नहीं है। अधिकृत सूचना मिलने पर मीडिया को जानकारी दी जाएगी।

स्वतंत्रता दिवस के कारण देश भर में है अलर्ट
देश में इन दिनों आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस को लेकर देशभर में सुरक्षा एजेंसियां अतिरिक्त सतर्कता बरत रही हैं। ऐसे में एनआईए की टीम द्वारा की गई कार्रवाई से विश्वप्रसिद्ध इल्म की नगरी देवबंद का नाम एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है। गौरतलब है कि एटीएस और एनआईए की टीम देवबंद में दस्तक देती रहती हैं। पिछले दिनों 13 मार्च को देवबंद के एक हॉस्टल से एक युवक को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पता चला था कि वह राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त है और लश्कर के आतंकियों से जुड़ा है। 23 जून को एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने देवबंद में छापामारी कर मदरसे में इस्लामी तालीम हासिल कर रहे रोहिंग्या छात्र मुजीबुल्लाह को हिरासत में लिया था।

About bheldn

Check Also

बिहार चुनाव में किसके साथ गठबंधन करेंगे-लालू या CM नीतीश? PK ने दिया जवाब, जानिए कौन होगा खुश

पटना: बिहार में पद यात्रा कर रहे जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने राज्य …