बीएचईई थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के आठ माह से नहीं हुये चुनाव

-पारदर्शी पैनल ने रैली निकाल कर सौंपा प्रबंधक को ज्ञापन, कर्मचारी-सदस्यों में आक्रोश

भोपाल

भेल की थ्रिफ्ट सोसायटी के चुनाव करीब आठ माह से नहीं हुये हैं । इस लेट लतीफी के चलते कर्मचारी सदस्यों में आक्रोश व्यप्त है । संस्था के पूर्व संचालक कमलेश नागपुरे ने आरोप लगाया है कि बोर्ड भंग हो चुका था सारे अधिकार अब अध्यक्ष के पास हैं ऐसा वह स्वयं भी कहते हैं बोर्ड भंग होने के बाद अध्यक्ष के पास सारे कम्युनिकेशन के अधिकार है । अध्यक्ष बसंत कुमार चुनाव ना कराकर संस्था की छवि को खराब कर रहे हैं साथ ही साथ 125 करोड़ की संस्था पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं पूर्व संचालक भीम धुर्वे ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की बहाली अति शीघ्र हो जानी चाहिए ।

सोमवार को बीएचईई थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के सदस्य के साथ पूर्व संचालक कमलेश नागपुरे ,भीम धुर्वे ,राजकुमारी सैनी सहित बड़ी संख्या में सदस्य निर्मल बोवाड़े ,समीर साहू, सुरेश भगत, किरण धामने ,विजय सिंह रावत दशरथ राम गौड़ ने संस्था के प्रांगण में प्रबंधक नरेश खत्री को अध्यक्ष के नाम ज्ञापन सौंपा । सदस्यों का कहना है कि 20 अगस्त के पूर्व चुनाव किसी भी हालत में होना चाहिए अन्यथा इसे लेकर राज्य और केंद्र शासन से शिकायत की जायेगी । यह संस्था के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि चुनाव 8 महीने से लंबित है । पैनल के लोगों ने इसके विरोध में रैली भी निकाली ।

संस्था में फैला रहे हैं अराजकता
इधर इस सोसायटी के डायरेक्टर सत्येन्द्र कुमार का कहना है कि वर्तमान उपाधक्ष,सचिव व दो संचालक भीड़ के साथ आकर अराजकता फैलाने की काशिश कर रहे हैं । यह पदाधिकारी अपना निज स्वार्थ साधने में लगे हैं ।

About bheldn

Check Also

29 हजार पेड़ों को बचाने के लिए बांधा रक्षासूत्र, लिया संकल्प

भोपाल। राजधानी में 29 हजार पेड़ों को बचाने के लिए भेल के श्रमिक नेता दीपक …