ह‍िमाचल : गोविंद सागर झील में डूबने से 7 युवकों की मौत, बाबा बालकधाम का दर्शन करने पंजाब से आए थे

श‍िमला

ह‍िमाचल प्रदेश के ऊना जिले में गरीबनाथ मंदिर के पास गोब‍िंद सागर झील में डूबने से 7 युवकों की मौत हो गई। पंजाब मोहाली के बनूड के रहने वाले 11 युवा दर्शन करने के बाद बाबा बालकधाम दियोटसिद्ध जा रहे थे। इस दौरान वे मंदिर के पास रुके और झील में नहाने चले गये। हादसा उसी समय का है। डूबने वालों में एक 14 साल का किशोर, दो 16 साल, दो 17 साल और एक 34 साल का युवक है। खबरों की मानें तो पहले युवक नहाने गया था। जब वह डूबने लगा तो दूसरे लोग उसे बचाने गये और देखते ही देखते ही 7 लोग डूब गये। ऊना के एसपी अरिजीत सेन ने बताया क‍ि पुलिस, प्रशासन और बचाव दल तैनात। मैं भी कुछ देर में मौके पर पहुंच रहा हूं।

पुलिस के मुताबिक गांव कोलका बाबा गरीब दास मंदिर के पास गोविंद झील में करीब 3.50 बजे यह हादसा हुआ। यह भी कहा जा रहा क‍ि सभी 11 लोग नहाने के ल‍िए झील में उतर गये थे। चीख पुकार सुनकर स्‍थानीय लोगों 4 लोगों की किसी तर‍ह से बचा लिया। पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे और शवों की तलाश शुरू की। गोताखोर झील में उतरे जिसके बाद सभी शव बरामद हुए। एसडीएम बंगाणा योगराज धीमान ने कहा गोबिंद सागर झील में डूबने से पंजाब के सात युवकों की मौत हुई है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतकों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है।

ऊना जिला आपातकालीन संचालन केंद्र (डीईओसी) ने बताया कि डूबने की घटना बंगाणा उपमंडल में गरीब नाथ मंदिर के पास गोबिंद सागर झील में हुई। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने कहा कि उन्होंने जांच शुरू कर दी है और आगे की जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। सभी शव बरामद क‍िये जा चुके हैं।

About bheldn

Check Also

डॉक्टर ने नाम बदलकर रचाई शादी, फिर महिला का जबरन कराया धर्म परिवर्तन

सहारनपुर , सहारनपुर के थाना देवबंद पुलिस ने एक डॉक्टर को नाम बदल कर दूसरे …