’75 लाख की देनदारी, खाते में 80 लाख’, पत्नी-बेटी समेत JE की मौत की गुत्थी उलझी

लखनऊ,

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नलकूप विभाग के जूनियर इंजीनियर (जेई) शैलेंद्र कुमार और उनकी पत्नी व बेटी के सुसाइड की गुत्थी उलझती जा रही है. खुदकुशी के इस मामले में नया मोड़ आया है. पुलिस के मुताबिक, मृतक पर 75 लाख रुपये की देनदारी की बात सुसाइड नोट में है, लेकिन उसके खाते में 80 लाख रुपये मौजूद थे.

लखनऊ पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि मृतक के खाते में तकरीबन 80 लाख रुपये मौजूद थे, ऐसे हालत में 65 लाख की देनदारी में खुदकुशी की वजह भी अब पहेली बन गई है. लखनऊ पुलिस ने सुसाइड नोट में लिखे गए चारों आरोपियों से एक-एक करके पूछताछ की है. पुख्ता सबूत ना होने पर सभी लोगों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया है.

यही नहीं मृतक के भाई ने पुलिस द्वारा बरामद किए गए सुसाइड नोट पर भी संदेह जताया है. मृतक के भाई ने आरोप लगाया है कि यह राइटिंग उनके भाई की नहीं है. अब इस पूरे मामले पर पुलिस नए सिरे से जांच शुरू की है.

गौरतलब है कि लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र में रहने वाले शैलेंद्र कुमार (नलकूप विभाग में जूनियर इंजीनियर) ने अपनी पत्नी और बेटी के साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी. पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें 65 लाख रुपये देनदारी के लिए धमकी मिलने का आरोप चार लोगों पर लगाया गया था, लेकिन जांच में कुछ और खुलासा हुआ.

एडीसीपी अनिल यादव के मुताबिक, मृतक के ऊपर करीब 65 लाख और 10 लाख रुपये की देनदारी थी, लेकिन मृतक के खाते में 80 लाख रुपये भी था, ऐसे में पूरे मामले की फिर से छानबीन की जा रही है. राइटिंग मिलाने के लिए सुसाइड नोट को फॉरेंसिंक के लिए भेजा है. हिरासत में जो लोग लिए गए थे, उनसे पूछताछ की गई और छोड़ दिया गया.

About bheldn

Check Also

यूपी में ED का अब तक का सबसे बड़ा ऐक्शन, पूर्व BSP एमएलसी इकबाल की 4400 करोड़ की संपत्ति अटैच

लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूपी में सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व बीएसपी एमएलसी …