आ गया एशिया कप का फाइनल शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर

नई दिल्ली

इंतजार की घड़ियां खत्म हुई। इसी माह के अंत में शुरू होने वाले एशिया कप का शेड्यूल आ चुका है। 27 अगस्त को शुरू होने वाले टूर्नामेंट में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच ओपनिंग मुकाबला खेला जाएगा। अगले ही दिन फैंस को भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज टक्कर भी देखने को मिलेगी। शुरुआती दोनों मैच दुबई में होंगे। टूर्नामेंट का फाइनल 11 सितंबर को होगा।

पिछले साल हुए वर्ल्ड टी-20 की ही तरह इस टूर्नामेंट में भी भारत-पाकिस्तान अपने-अपने अभियान की शुरुआत एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले से ही करेगी। इस मैच के बाद, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम का सामना 31 अगस्त को क्वालीफायर से होगा। ग्रुप स्टेज फिक्स्चर के बाद, सुपर 4 राउंड होगा और सर्वश्रेष्ठ दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, ‘इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि 27 अगस्त को एशियाई वर्चस्व की लड़ाई शुरू होगी, जिसका फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा।। एशिया कप का 15वां संस्करण आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले आदर्श तैयारी के रूप में काम करेगा। पहले 50 ओवर फॉर्मेट में होने वाला एशिया कप बीते कुछ सीजन से टी-20 प्रारूप में खेला जा रहा है। 2018 में आखिरी बार खेला गया एशिया कप भारत ने बांग्लादेश को हराकर जीता था। टीम इंडिया टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम है।.

About bheldn

Check Also

एक नींद की झपकी और 14 लोगों की दर्दनाक मौत… यहां जानिए कैसे हुआ रुद्रप्रयाग में भयंकर हादसा

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रैतोली गांव के समीप शनिवार …