यूपी के कुंडा में बनाया गया मुहर्रम गेट, राजा भैया के पिता ने जताई आपत्ति…

प्रतापगढ़

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में मुहर्रम जुलूस की तैयारियां चल रही है। इस क्रम में मुहर्रम को लेकर कुंडा में गेट बनाया गया है। अब इस पर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है। जनसत्ता पार्टी के अध्यक्ष और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह ने मुहर्रम गेट बनाए जाने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने ट्वीट कर इस मामले को जोरदार तरीके से उठाया है। सरकार से उन्होंने इस गेट को हटवाए जाने की मांग कर दी है। इसको लेकर कुंडा और प्रतापगढ़ के इलाके में माहौल गरमा गया है।

कुंडा विधायक के पिता भद्री स्टेट के राजा रहे हैं। वे दक्षिणपंथी झुकाव के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में उन्होंने मुहर्रम गेट का मामला उठाकर एक बार फिर क्षेत्र में माहौल को गरमा दिया है। राजा उदय प्रताप सिंह ने ट्वीट के जरिए इस मामले में अपनी आपत्ति जताई है। 89 वर्षीय उदय प्रताप सिंह ने प्रतापगढ़ के कुंडा विकासखंड के शेखपुर आशिक क्षेत्र के एक गांव में अस्थायी मुहर्रम गेट बनाए जाने का मामला उठा दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ से इस गेट को हटवाने की मांग भी कर डाली है।

उदय प्रताप सिंह ने ट्वीट में कहा है कि प्रतापगढ़ के कुंडा स्थित शेखपुर गांव में मुसलमानों ने सड़क के उस पार मस्जिद का एक गेट बना लिया है, जिस पर उनकी भाषा में कई बातें लिखी हुई हैं। वे हिंदुओं को इसके नीचे चलने पर मजबूर कर रहे हैं। हमारा सुझाव है कि सभी हिंदू मुख्यमंत्री से शिकायत करें कि गेट को तुरंत हटा दिया जाए। उदय प्रताप सिंह के ट्वीट को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। राजा भैया के पिता अपने दक्षिणपंथी झुकाव के लिए जाने जाते हैं और इस क्षेत्र में हिंदू संगठनों से संबंधित गतिविधियों में सक्रिय भाग लेते हैं।

About bheldn

Check Also

साइंस कॉलेज चौपाटी दूसरे स्थान पर होगी शिफ्ट, राजेश मूणत ने दिए निर्देश

रायपुर। राजधानी रायपुर में स्थित साइंस कॉलेज की चौपाटी दूसरे स्थान पर शिफ्ट होगी। दरअसल …