लाखों यात्रियों को रेलवे ने दी खुशखबरी, इन ट्रेनों को फिर किया गया शुरू

नई दिल्ली,

भारतीय रेलवे से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है. कोविड-19 की वजह से सस्पेंड की गईं ट्रेनों को फिर से चलाने का फैसला लिया गया है. ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECoR) ने ट्रेनों को फिर से चलाने का ऐलान किया. कुल चार जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को फिर से चलाया जाएगा.

एक प्रेस रिलीज में कहा गया, ”भुवनेश्वर-धनबाद गरीब रथ एक्सप्रेस को छोड़कर, ईस्ट कोस्ट रेलवे अधिकार क्षेत्र से सभी ट्रेनें, जिन्हें कोरोनो वायरस के बाद लागू हुए लॉकडाउन के दौरान निलंबित कर दिया गया था, को फिर से शुरू कर दिया गया है.” वहीं, पुरी-दीघा एक्सप्रेस शनिवार से बहाल हो जाएगी, जबकि विशाखापत्तनम-परादीप एक्सप्रेस रविवार से फिर से शुरू होगी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, विशाखापत्तनम-दुर्ग एक्सप्रेस 13 अगस्त से बहाल हो जाएगी. पुरी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस 2 अक्टूबर से फिर से शुरू होगी. जोनल रेलवे के अनुसार, भुवनेश्वर-धनबाद गरीब रथ को जल्द से जल्द चलाने के प्रयास जारी है. ईसीओआर शुक्रवार से कटक से रायगडा जिले के गुनुपुर तक एक्सप्रेस ट्रेन को ‘पैसेंजर स्पेशल’ के रूप में चलाएगा.

उधर, पश्चिमी रेलवे ने भी 6 जोड़ी ट्रेनों को दोबारा बहाल कर दिया है. इन ट्रेनों के अंतर्गत बांद्रा टर्मिनस भुज सुप्रफास्ट एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-गांधीधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस, गांधीधाम-इंदौर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, ओखा नाथद्वार एक्सप्रेस, एकता नगर-अहमदाबाद जन शताब्दी और पालनपुर-भुज सुपरफास्ट एकस्प्रेस शामिल हैं. साथ ही पश्चिमी रेलवे ने विशेष किराए पर दो जोड़ी ट्रेनों के फेरों को भी बढ़ाया है.

About bheldn

Check Also

जिस कंपनी की वजह से ठप हुई दुनिया, उसे झटके में 73000 करोड़ का नुकसान!

नई दिल्‍ली , अमेरिकी साइबर सिक्‍योरिटी कंपनी क्राउडस्‍ट्राइक शुक्रवार से काफी चर्चा में है, क्‍योंकि …