UP: एंबुलेंस नहीं मिली तो कंधे पर बेटे का शव लेकर लौटी महिला, जांच के आदेश

कुशीनगर,

कुशीनगर में एम्बुलेंस न मिलने पर अपने मृत बच्चे का शव कंधे पर लेकर अस्पताल से बाहर निकल रही महिला का वीडियो वायरल है. बताया जा रहा है कि मृत बच्चे को घर ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिला, इस वजह से महिला अपने कंधे पर लेकर गई.

मामला कुशीनगर के तमकुहीराज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. तमकुहीराज में रहने वाले वहाब अंसारी का 5 वर्षीय पुत्र खेलते समय करेंट की चपेट में आ गया. घर मे मौजूद बच्चे की मां ने आनन-फानन में बच्चे को सरकारी अस्पताल लेकर गयी. डॉक्टर ने जब बच्चे को देखा तो बताया कि बच्चे की मौत हो चुकी है.

अपने बच्चे की मौत सुनने के बाद बदहवास मां से अस्पताल के कर्मचारियों बच्चे का शव घर ले जाने के लिए कहा. इसके बाद वह कंधे पर ही बच्चे को लादकर अस्पताल से निकली. बताया जा रहा है कि शव ले जाने के लिए कोई एंबुलेंस नहीं था. इसके बाद महिला अपने बच्चे का शव बाइक पर ले गई.

उत्तर प्रदेश में इसके पहले भी एम्बुलेंस न मिल पाने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है, लेकिन सरकार अब तक इस तरह की लापरवाही पर अंकुश नहीं लगा पायी है. जिले के जिम्मेदार इस तरह की घटना की जवाबदेही से अपना मुंह मोड़ लेते है और सिर्फ रटा-रटाया बयान देते हैं कि मामले की जांच कराई जाएगी, दोषी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी.

इस पूरे मामले पर तमकुहीराज के पूर्व विधायक अजय कुमार लल्लू ने जहां सरकार और स्वास्थ्य विभाग पर निरंकुश होने का आरोप लगाया. तो वहीं जब मुख्य चिकित्साधिकारी सुरेश पटारिया से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले बच्चे की मौत हो चुकी थी, एम्बुलेंस मौके पर क्यों नही थी? इसकी जांच कराई जा रही है.

About bheldn

Check Also

‘ये क्योटो क्या जापान वाला है…’, जब स्टेज पर अखिलेश-राहुल ने की चर्चा, बेरोजगारी-महंगाई पर सरकार को घेरा

नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव …