टीवी देखा करिए… संसद के बाद ट्विटर पर घेर रहे TMC सांसद को सीतारमण ने सुना दिया

नई दिल्‍ली

बढ़ती महंगाई का मुद्दा दो दिन से संसद में गूंज रहा है। पहले लोकसभा और फिर राज्‍यसभा में इस मसले पर चर्चा हुई। मंगलवार को राज्‍यसभा में तृणमूल कांग्रेस (TMC) संसद डेरेक ओ’ब्रायन ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने छह पॉइंट्स उठाए और उम्‍मीद जताई कि वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण उनके जवाब देंगी। बाद में ट्विटर पर उन्‍होंने वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि सीतारमण ने एक भी पॉइंट पर जवाब नहीं दिया। ब्रायन ने कहा कि शायद मंत्री ट्विटर पर जवाब दे दें। ऐसा हुआ भी। सीतारमण ने अपने जवाब में लिखा कि जैसे ही उन्‍होंने पश्चिम बंगाल का जिक्र किया, ब्रायन सदन से वॉकआउट कर गए थे। वित्‍त मंत्री ने टीएमसी सांसद को सलाह भी दी कि ‘वक्‍त निकालकर संसद टीवी देखें।’ सीतारमण से जवाब पाकर ब्रायन ने ट्वीट किया कि अब नरेंद्र मोदी सरकार ट्विटर पर लड़ाई चाहती है। अब ब्रायन दावा कर रहे हैं कि सीतारमण ने किसी भी पॉइंट पर ‘ठोस जवाब’ नहीं दिया। खबर लिखे जाने तक सीतारमण की प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

संसद के बाद ट्विटर पर जंग
ब्रायन ने पीएम मोदी और सीतारमण को मेंशन करते हुए ट्वीट किया था। उन्‍होंने लिखा, ‘मिस्‍टर नरेंद्र मोदी, आपकी वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज राज्‍यसभा में बढ़ती महंगाई और जीएसटी पर चर्चा का जवाब दिया। हमने 6 विशेष मुद्दे उठाए थे। उन्‍होंने सबको नजरअंदाज किया। संसद में कोई जवाब नहीं मिला, शायद मैं ट्विटर पर भाग्‍यशाली रहूं।’

आधे घंटे के भीतर सीतारमण का जवाब आ गया। उन्‍होंने लिखा, ‘जैसे ही मैंने कहा कि जीएसटी से पहले पश्चिम बंगाल में पनीर पर VAT था, आप उसी पल वॉकआउट कर गए। आपकी गैर-मौजूदगी में भी मैंने हर उस पॉइंट पर जवाब दिया जो आप चाहते थे- सेस, एलपीजी, जीएसटी और खासतौर से रुपये पर। कृपया थोड़ा समय निकाल‍िए और संसद टीवी देखिए।’

अब TMC सांसद ने बात थोड़ी घुमा दी। उन्‍होंने लिखा कि ‘नरेंद्र मोदी सरकार ऐसे ही करती है… जैसे ही मैं तृणमूल कांग्रेस की ओर से 14 मिनट का भाषण देने उठा, उनकी वित्‍त मंत्री राज्‍यसभा छोड़कर चली गईं। हमने जो छह मुद्दे संसद में उठाए थे, उनमें से एक का भी ठोस जवाब नहीं दिया। हैप्‍पी ट्वीटिंग।’ इसके बाद उन्‍होंने न्‍यूज एजेंसी PTI का अलर्ट ट्वीट किया कि TMC ने सभापति से अनुमति ना मिलने पर वॉकआउट किया है। बुधवार सुबह ब्रायन ने AITC के ऑफिशियल हैंडल से अपनी स्‍पीच का वीडियो भी सबूत के तौर पर ट्वीट किया।

महंगाई से कोई इनकार नहीं कर रहा : सीतारमण
सीतारमण ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि कीमतों में वृद्धि की बात से कोई इनकार नहीं कर रहा है और सरकार महंगाई पर काबू पाने के लिए कई कदम उठा रही है। आवश्यक वस्तुओं के बढ़ते मूल्यों पर चर्चा का जवाब देते हुए निर्मला ने कहा कि इंडियन इकॉनमी अन्य उभरती और कुछ विकसित इकॉनमीज की तुलना में बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि डिब्बाबंद और पैक किए गए खाद्य पदार्थों पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाने के प्रस्ताव पर जीएसटी परिषद में सभी राज्य सहमत थे और किसी ने इसका विरोध नहीं किया था। सोमवार को लोकसभा में महंगाई पर चर्चा में भाग लेते हुए बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने कहा था, ‘विपक्ष के लोग महंगाई ढूंढ रहे हैं, लेकिन उन्हें नहीं मिल रही है, क्योंकि महंगाई है नहीं।

About bheldn

Check Also

यूपी : 600 रुपए के लिए बेरहम बाप ने रेता बेटी का गला, मूक दर्शक बन देखती रही मां

शाहजहांपुर, यूपी के शाहजहांपुर में कत्ल की एक हैरतअंगेज वारदात सामने आई है. यहां महज …