शहाबुद्दीन के गढ़ में रईस खान बनेंगे RJD के पोस्टर ब्वॉय! तेजप्रताप संग फोटो हुई वायरल

पटना/सिवान

क्या सिवान में आरजेडी ने अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए कोई नया प्लान तैयार किया है? शहाबुद्दीन के गढ़ में कभी उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी रहे ‘खान ब्रदर्स’ के रईस खान क्या पार्टी के नए पोस्टर ब्वॉय बन सकते हैं? ये सवाल तब उठे जब लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव के साथ रईस खान की एक तस्वीर वायरल हुई। इस फोटो के सामने आते ही चर्चा शुरू हो गई कि रईस खान आरजेडी में शामिल होने की प्लानिंग कर रहे हैं।

हिना शहाब की नाराजगी के बीच वायरल तस्वीर से कयासों का बाजार गर्म
इसकी वजह भी है कि क्योंकि पिछले दिनों ही शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने आरजेडी नेतृत्व से कुछ नाराजगी जताते हुए कहा था कि वो किसी भी पार्टी में नहीं हैं। इसी के बाद रईस खान आरजेडी से जुड़ने की योजना में जुट गए। वैसे भी कहा जाता है कि सिवान की सियासत शहाबुद्दीन और उनके परिवार के इर्द-गिर्द ही घूमती रही है। ऐसे में अब आरजेडी विधायक तेज प्रताप यादव के साथ रईस खान की मुलाकात की तस्वीर से नए राजनीतिक समीकरण के संकेत मिले हैं।

क्या आरजेडी में आ रहे ‘खान ब्रदर्स’ वाले रईस खान?
ऐसे कयास लग रहे कि रईस खान जल्द आरजेडी में शामिल हो सकते हैं। रईस खान का सिवान और आसपास के इलाकों में अच्छा खासा वर्चस्व माना जाता है। लोग उन्हें खान ब्रदर्स के नाम से भी जानते हैं। हाल के MLC चुनाव में रईस खान ने निर्दलीय दावेदारी की थी। हालांकि, उन्हें कामयाबी नहीं मिली थी। इस चुनाव के दौरान रईस खान पर एके-47 से हमला भी हुआ था। इसका आरोप भी रईस खान गैंग की ओर से शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा पर लगाया गया था।

कौन हैं ‘खान ब्रदर्स’ के रईस खान
सिवान में शहाबुद्दीन की मौत के बाद से खान ब्रदर्स सबसे ज्यादा चर्चित रहे हैं। खान ब्रदर्स में अयूब खान और रईस खान हैं। अयूब बड़े और रईस खान छोटे हैं। खान ब्रदर्स में से एक अयूब खान को एसटीएफ ने बिहार-बंगाल की सीमा पर पूर्णिया जिले से गिरफ्तार किया था। अयूब के पिता कमरूल रघुनाथपुर से चुनाव लड़ चुके हैं। 2005 में प्रत्याशी रहने के दौरान उनकी किडनैपिंग का आरोप शहाबुद्दीन गैंग पर लगा था। इसी के बाद शहाबुद्दीन और खान ब्रदर्स के बीच अदावत शुरू हुई थी, जो अब तक जारी है।

About bheldn

Check Also

गुजरात में पकड़ी गई 1400 करोड़ रुपये की ड्रग्स, पकड़े गए 5 विदेशीस्मगलर, पाकिस्तान से जुड़ रहा कनेक्शन

नई दिल्ली  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने नौसेना और गुजरात एटीएस के साथ मिलकर ड्रग्स …