ऋषि सुनक ने इस्कॉन पहुंच मनाई जन्माष्टमी, पत्नी अक्षता भी रही मौजूद

नई दिल्ली

ब्रिटेन में प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार और भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ जन्माष्टमी समारोह में भाग लिया। उन्होंने पत्नी के साथ अपनी तस्वीर को ट्वीट किया। वे जन्माष्टमी पर्व मनाने के लिए इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) के यूके मुख्यालय भक्तिवेदांत मनोर मंदिर पहुंचे थे। बता दें कि पीएम पद की रेस में सुनक अपनी प्रतिद्वंद्वी लिज ट्रस से काफी पिछड़ते हुए दिख रहे हैं।

ब्रिटेन में बोरिस जॉनसन की सरकार के वक्त वित्त मंत्री रहे ऋषि सुनक ने ट्विटर पर लिखा, “आज मैं अपनी पत्नी अक्षता के साथ भक्तिवेदांत मनोर मंदिर में जन्माष्टमी मनाने गया था, जो कि भगवान कृष्ण के जन्मदिन को मनाने वाले लोकप्रिय हिंदू मंदिरों में एक है।”

ब्रिटेन में पीएम पद को लेकर चल रहे चुनाव पर नजर डालें तो इस रेस में अंतिम दो में ऋषि सुनक और पूर्व विदेश सचिव लिज ट्रस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। कंजर्वेटिव सांसदों की वोटिंग के वक्त सुनक सबसे आगे थे लेकिन, ताजा घटनाक्रम में वो रेस में पिछड़ गए हैं।

एक सर्वेक्षण से पता चला है कि ट्रस, जिन्होंने कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के चुनावों में लगातार शीर्ष स्थान हासिल किया है, के पास सुनक पर 32 प्रतिशत अंक की बढ़त है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, वोटिंग में ट्रस 66 फीसदी, सनक 34 फीसदी पर हैं। ब्रिटेन को आगामी 5 सितंबर तक नया प्रधानमंत्री मिल जाएगा।

About bheldn

Check Also

गाजा के नुसीरत रिफ्यूजी कैंप पर इजरायल ने की बमबारी, दो दर्जन से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत

नई दिल्ली, गाजा में उठते धुएं का गुबार. लगातार हो रही बमबारी. बारूद की बौछार …