दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन से पहले गाजीपुर बॉर्डर जाम, ऑफिस जाने वालों की बढ़ी परेशानी

नोएडा

दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर जाम लग गया है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर चेकिंग काफी बढ़ा दी गई है। दिल्ली में किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति न उत्पन्न होने देने को लेकर इस प्रकार के इंतजाम किए गए हैं। किसानों के प्रदर्शन को लेकर रविवार से ही दिल्ली बॉर्डर पर इंतजामों को तगड़ा किया जा रहा है। सोमवार की सुबह ऑफिस के लिए निकले लोगों को गाजीपुर बॉर्डर जाम होने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। एनसीआर के इलाके से दिल्ली जाने के लिए निकले लोगों के वाहनों की लंबी कतार गाजीपुर बॉर्डर के पास देखने को मिल रही है। पुलिस की पूरी चेकिंग के बाद ही लोगों को दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है।

किसानों के जंतर मंतर पर प्रदर्शन को लेकर पुलिस काफी सक्रिय है। किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति न उत्पन्न होने देने को लेकर तैयारियां चल रही हैं। टिकरी बॉर्डर पर पहले ही पुलिस ने सीमेंटेड बैरिकेडिंग लगा दी है। लोहे के बैरिकेड्स लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। कुछ इसी प्रकार की स्थिति गाजीपुर बॉर्डर पर दिखी। वाहनों की पूरी जांच के बाद ही उन्हें दिल्ली में प्रवेश की इजाजत मिल रही है। इससे वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। वाहनों की रफ्तार थमने के कारण दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहनों की लंबी लाइन देखी जा सकती है।

गाजीपुर बॉर्डर पर हिरासत में लिए थे टिकैत
किसान नेता राकेश टिकैत को गाजीपुर बॉर्डर पर रविवार को हिरासत में लिया गया था। वे किसानों के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए जंतर मंतर पर जा रहे थे। हालांकि, बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। वहीं, किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए नोएडा और गाजियाबाद से जुड़ने वाले दिल्ली के तमाम एंट्री प्वाइंट पर चौकसी बढ़ाई गई है। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से सरकार की वादाखिलाफी और अन्य मांगों को लेकर जंतर मंतर पर प्रदर्शन की चेतावनी दी गई थी। इसके बाद सुरक्षा इंतजामों को चौकस किया गया है। हरियाणा बॉर्डर की तरफ भी पुलिस चौकसी बढ़ाई गई है। सड़कों को संकरा कर दिया गया है।

About bheldn

Check Also

इलाज के खर्च बढ़ने के कारण लोग पौष्टिक भोजन से हो रहे हैं दूर, AIIMS की नई स्टडी में चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली: एम्स के गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी और मानव पोषण विभाग ने एक स्टडी की है। इस …