मध्य प्रदेश: शादी से मना किया तो घर में घुसकर युवक ने काटा लड़की का गला

खंडवा,

मध्य प्रदेश के खंडवा में सिरफिरे शख्स ने लड़की का गला काट दिया है. लड़की के शादी से मना करने पर उस लड़के ने ऐसा किया. आरोपी का नाम बब्लू बताया जा रहा है. उसने लड़की के घर में घुसकर लड़की पर हमला किया.फिलहाल 18 साल की वह लड़की हॉस्पिटल में भर्ती है. उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं आरोपी बब्लू फरार है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी बब्लू पीड़िता के घर में घुस गया था और उसपर शादी करने के लिए दबाव बनाने लगा. लड़की ने उसको मना कर दिया. इसपर उसने चाकू से लड़की की गर्दन पर वार किया. तब ही लड़की की बड़ी बहन आ गई और उसने शोर मचा दिया. इस बीच आरोपी वहां से भाग गया. फिर पीड़िता को जख्मी हालत में मुंडी के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद अब लड़की खंडवा के शासकीय जिला मुख्य चिकित्सालय में भर्ती है.

चर्चा में है अंकिता हत्याकांड
इससे पहले झारखंड के दुमका का अंकिता हत्याकांड चर्चा में है. वहां अंकिता नाम की छात्रा को जिंदा जलाकर मार डाला गया. इस मामले के मुख्य आरोपी शाहरुख और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल अंकिता हत्याकांड में हाईकोर्ट ने संज्ञान भी लिया है. कोर्ट ने गृह सचिव-डीजीपी को तलब किया है. उनसे स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई है. वहीं BJP सीबीआई जांच की मांग कर रही है.

दुमका की 12वीं की छात्रा अंकिता स्कूल के रास्ते में शाहरुख से मिली थी. जान-पहचान को वह सनकी गलत समझ बैठा. इकतरफा प्यार में उसने अंकिता को प्रपोज किया और इनकार करने पर 23 अगस्त को सुबह चार बजे अंकिता के घर पेट्रोल की बोतल ले कर जा धमका. उसके साथ उसका एक दोस्त भी था. शाहरुख ने अंकिता पर खिड़की के जरिये पेट्रोल छिड़का और तीली डालकर आग लगा दी.आग की लपटों में घिरी अंकिता को देखकर चीख पुकार मच गई और तब तक शाहरुख अपने साथी के साथ फरार हो गया था. फिलहाल मामले में जांच चल रही है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी अंकिता मामले का संज्ञान लिया है. आयोग की टीम दुमका भी जाएगी.

About bheldn

Check Also

राहुल और अखिलेश के साथ से यूपी में बनेगी बात, न्याय यात्रा में शामिल होने का मतलब समझिए

आगरा आखिर वो घड़ी आ ही गई, जिस घड़ी को सपा-कांग्रेस को बेसब्री से इंतजार …