अमेरिका में विमान हाईजैक, पायलट ने वॉलमार्ट में क्रैश करने की दी धमकी, पुलिस ने स्टोर खाली करवाया

वॉशिंगटन

अमेरिका में एक विमान को हाइजैक होने के बाद अफरा-तफरी मची हुई है। विमान का पायलट इसे वॉलमार्ट सुपरमार्केट में क्रैश करवाने की धमकी दे रहा है। जिसके बाद ऐक्शन में आई पुलिस ने आनन-फानन में पूरे सुपरमार्केट को खाली करवा लिया है। पायलट हाईजैक किए गए विमान को काफी खतरनाक तरीके से उड़ाता हुआ भी नजर आया है। इस घटना के सामने आने के बाद इमरजेंसी रिस्पांस टीम भी सक्रिय हो गई है। इस विमान का पायलट मिसिसिपी के टुपेलो के ऊपर से उड़ान भर रहा है। सोशल मीडिया में दावा किया गया है कि विमान को हाइजैक करने वाले शख्स की उम्र 29 साल की है। हालांकि, इसके पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका है।

पुलिस ने वॉलमार्ट को खाली करवाया
द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, मिसिसिपी के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 5 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे) बताया कि उन्हें सूचित किया गया था कि हवाई जहाज का पायलट मिसिसिपी के टुपेलो के ऊपर से उड़ान भर रहा है। हाईजैक करने वाले पायलट की चेतावनी को देखते हुए पुलिस ने टुपेलो के वॉलमार्ट और डॉजेस कार डीलरशिप के स्टोर को खाली करवा लिया है।

विमान की पहचान किंग एयर के तौर पर हुई
टुपेलो पुलिस डिपार्टमेंट ने एक बयान में कहा कि 09-03-2022 को लगभग 05:00 बजे हमें सूचित किया गया कि एक हवाई जहाज का एक पायलट (संभवतः किंग एयर टाइप) टुपेलो के ऊपर से उड़ान भर रहा है। पायलट ने E911 के साथ संपर्क किया है और है वेस्ट मेन पर स्थित वॉलमार्ट पर जानबूझ कर विमान को क्रैश करवाने की धमकी दी है। पुलिस ने संभावना जताई है कि हाईजैक किया गया विमान शायद किंग एयर यूटिलिटी एयरक्राफ्ट है।

अलर्ट पर पुलिस और अस्पताल
पुलिस ने बताया कि हमने एहतियातन वॉलमार्ट और डॉजेस कार डीलरशिप के साथ बात कर उनके स्टोर को खाली करवा लिया है। इसका मकसद, दोनों स्टोर में इकट्ठा हुए लोगों को तितर-बितर करना था। टुपेलो पुलिस डिपार्टमेंट भी पायलट के साथ सीधे बात करने में सक्षम है। इस समय हमारे क्षेत्र में टुपेलो पुलिस और सभी आपातकालीन सेवाओं के अलर्ट मोड पर रखा गया है। पुलिस ने अपील करते हुए कहा कि नागरिकों को उस क्षेत्र से बचने के लिए कहा जाता है जब तक कि सब कुछ स्पष्ट न हो जाए।

सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा वीडियो
सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे विमान के पाथ को देखकर लगता है कि पायलट इसे टुपेलो शहर के आसपास आड़े तिरछे तरीके से उड़ा रहा है। एक ट्विटर यूजर ने विमान का एक वीडियो पोस्ट कर दावा किया है कि इसे 29 साल के एक युवक उड़ा रहा है, जिसने इसे हाइजैक किया है। वह इसे किसी चीज में क्रैश करवाने की धमकी भी दे रहा है।

About bheldn

Check Also

आर्थिक सर्वेक्षण में सरकार ने बताया FY25 में कितनी रहेगी GDP ग्रोथ, एक संकट का भी जिक्र

नई दिल्ली, केंद्र सरकार 23 जुलाई को बजट 2024-25 पेश करेगी और इससे पहले PM …