स्ट्रीट लाइट में पढ़ रहा था बच्चा, IAS ने तारीफ की तो यूजर ने लिखा- गर्व की नहीं, शर्म की बात है!

यह तस्वीर 1 सितंबर को आईएएस (IAS) अधिकारी ने साझा की और लिखा- हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए। उनके ट्वीट को 62 हजार से अधिक लाइक्स और 6 हजार से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों यूजर्स ने ऐसी तमाम तस्वीरें साझा करते हुए मेहनत करने वालों की सराहना की है।

‘गर्व नहीं, शर्म की बात…’
सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। फोटो ‘भारतीय प्रशासनिक सेवा’ (IAS) अधिकारी ने साझा की है। इसमें एक बच्चा स्ट्रीट लाइट में पढ़ता नजर आ रहा है। IAS ने तस्वीर के साथ कवि दुष्‍यंत कुमार की मशहूर कविता ‘हो गई है पीर पर्वत सी पिघलनी चाहिए’ की एक लाइन – हो कहीं भी आग… – भी शेयर की। अब तस्वीर पर तमाम यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जहां कुछ यूजर्स इसे युवक का पढ़ाई के प्रति जज्बा बता रहे हैं, तो कुछ ने कहा कि यह गर्व की नहीं शर्म की बात है।

यह तस्वीर 1 सितंबर को आईएएस (IAS) अधिकारी @AwanishSharan ने साझा की और लिखा- हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए। उनके ट्वीट को 62 हजार से अधिक लाइक्स और 6 हजार से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों यूजर्स ने ऐसी तमाम तस्वीरें साझा करते हुए मेहनत करने वालों की सराहना की है

उत्तर प्रदेश के बिजनौर की फोटो?
जब यह तस्वीर इंटरनेट पर छाई तो @amirhasan771 नाम के ट्विटर हैंडल से एक अलग एंगल से लड़के की वही फोटो साझा की गई। यूजर ने लिखा कि हमें लड़के पर गर्व है। साथ ही, दावा किया कि वो यूपी के बिजनौर का रहने वाला है। इस ट्वीट के जवाब में IAS अधिकारी लड़के को शुभकामनाएं दीं। वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि अब इसमें कोई राजनीति मत करना, स्‍टूडेंट के जज्‍बे की तारीफ करनी चाहिए। वहीं अन्य ने लिखा कि सर, हो सकता अंदर गर्मी लग रही होगी तो छत पर पढ़ रहा होगा। जबकि कुछ यूजर्स ने कहा कि यह शर्म की बात है, ना कि गर्व की।

‘भरोसा खुद पर रखो तो ताकत बन जाती है’
वहीं एक आईपीएस (IPS) अधिकारी ने भी यह फोटो शेयर की और लिखा कि भरोसा खुद पर रखो तो ताकत बन जाती है और दूसरों पर रखो तो कमजोरी बन जाती है … ! इस ट्वीट को सात सौ से ज्यादा लाइक्स और लगभग सौ रीट्वीट मिल चुके हैं।

About bheldn

Check Also

उमर खालिद मामले की सुनवाई से दिल्ली हाईकोर्ट के जज ने खुद को किया अलग, जानें क्या है मामला

नई दिल्ली, दिल्ली हाईकोर्ट के जज जस्टिस अमित शर्मा ने यूएपीए मामले में जवाहरलाल नेहरू …