कुंबले की जगह लेगा यह वर्ल्ड चैंपियन, पंजाब किंग्स का हेड कोच बनने को तैयार

नई दिल्ली

पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सत्र से पहले विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस से मुख्य कोच के तौर पर करार करने को तैयार है। न्यू साउथ वेल्स के 59 वर्षीय बेलिस आईपीएल से नियमित रूप से जुड़े रहे हैं और हाल में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को कोचिंग दी थी। पंजाब की उम्मीद इस ऑस्ट्रेलियाई कोच से खिताब दिलाने पर लगी होगी।

बेलिस 2019 में इंग्लैंड को पहला विश्व कप खिताब दिला चुके हैं और वह कोलकाता नाइट राइडर्स के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख भी थे जब उसने 2012 और 2014 में आईपीएल जीता था। बेलिस भारत के महान क्रिकेटर अनिल कुंबले की जगह लेंगे, जिनका अनुबंध बढ़ाया नहीं गया था क्योंकि उनके तीन साल के कार्यकाल में टीम प्लेआफ में पहुंचने में असफल रही थी।

पंजाब आईपीएल के इतिहास में सिर्फ 2014 में फाइनल में पहुंची है, जिसमें वह कोलकाता नाइटराइडर्स से हार गई थी। आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘टीम ने ट्रेवर के साथ करार का फैसला किया है, जो इस भूमिका में सर्वश्रेष्ठ हैं और उनका रिकॉर्ड भी इसे बयां करता है। प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि टीम उनके मार्गदर्शन में खिताब जीते।’ उनके साथ अनुबंध पर जल्द ही हस्ताक्षर किए जाएंगे।

About bheldn

Check Also

कप्तानी की रेस में पिछड़ने के बाद पहली बार बोले पंड्या, कहा-कभी कभी अपने…

नई दिल्ली , श्रीलंका दौरे के ल‍िए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान 18 जुलाई को …