दिल्ली शराब घोटाले में दूसरी गिरफ्तारी, ED ने समीर महेंद्रू को किया अरेस्ट

नई दिल्ली,

दिल्ली के शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पहली गिरफ्तारी की है. ईडी ने मनीष सिसोदिया के करीबी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया है. इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने विजय नायर को गिरफ्तार किया था.

ईडी की एफआईआर के मुताबिक, इंडोस्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू द्वारा कथित तौर पर सिसोदिया के “करीबी सहयोगियों” को करोड़ों में कम से कम दो भुगतान किए गए थे, जो कथित रूप से आबकारी नीति बनाने और कार्यान्वयन में अनियमितताओं में शामिल शराब व्यापारियों में से एक थे. सीबीआई की एफआईआर में आरोप है कि डिप्टी सीएम सिसोदिया के एक कथित सहयोगी अर्जुन पांडे ने इंटरटेनमेंट और इवेंट मैनेजमेंट कपंनी के पूर्व सीईओ विजय नायर की ओर से समीर महेंद्रू से करीब 2-4 करोड़ रुपये नकद लिए थे.

AAP ने जताई सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका
समीर महेंद्रू की गिरफ्तारी पर आप नेता संजय सिंह ने कहा कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी भी अगले हफ्ते हो जाएगी. संजय ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को कुचलने की कोशिश है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता डरने वाले नहीं हैं. वो जेल जाने के लिए तैयार हो जाएं. इस पूरे मामले में जिस तरह की कार्रवाई केंद्र सरकार कर रही है. यह गुजरात में उनकी हार की हताशा को दिखाता है.

विजय नायर की हुई थी गिरफ्तारी
दिल्ली शराब घोटाला मामले में मंगलवार को सीबीआई ने विजय नायर को गिरफ्तार किया था. वह एक एंटरटेनमेंट और इवेंट मीडिया कंपनी के पूर्व सीईओ हैं. ईडी ने भी उनके ठिकानों पर भी छापेमारी की थी. नायर को इस कथित घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, विजय नायर को मंगलवार को सीबीआई दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इसके बाद उनको गिरफ्तार किया गया. विजय नायर पर चुन-चुनकर लाइसेंस देने, गुटबंदी करने और साजिश रचने का आरोप है.

AAP को कुचलना चाहते हैं ये लोग: केजरीवाल
इससे पहले विजय नायर की गिरफ्तारी पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हैं. वो 24 घंटे आप को खत्म करना चाहते हैं. गुजरात में आम आदमी पार्टी का ग्राफ बढ़ रहा हैं इसलिए AAP को कुचलना चाहते हैं. सभी गुजरात के कार्यकर्ता गिरफ्तारी के लिए तैयार रहें ये आजादी की दूसरी लड़ाई है. हमें लुटेरों से देश आज़ाद कराना है. क्या जेल जाने को तैयार हो? अगर जेल जाने को तैयार हो तो पार्टी में रहना.

विजय नायर की गिरफ्तारी पर AAP की प्रतिक्रिया
विजय नायर की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी की ओर से सफाई भी आई थी. AAP प्रवक्ता अक्षय मराठे ने कहा कि विजय नायर कुछ सालों के लिए AAP के संचार प्रभारी थे. वह बोले कि उनको फर्जी केस में फंसाया जा रहा है. मराठे ने दावा किया कि यह पूरी तरह से राजनीतिक बदला है क्योंकि नायर गुजरात चुनाव के लिए रणनीति तैयार कर रहे थे.

 

About bheldn

Check Also

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की सोमवार …