विकेट लेने के मामले में अर्शदीप का कोई जोर नहीं, टी20 विश्व कप के सुपर-12 में मचा दिया है धमाल

एडिलेड

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने चौथे मैच में बांग्लादेश को 5 रन से हराकर पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर जगह बना ली है। मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 145 रन (डकवर्थ लुईस के संशोधित लक्ष्य 151 से) पर रोक दिया। इस तरह टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल की तरफ मजबूत कमद बढ़ा दिए।

लक्ष्य का बचाव करने उतरे टीम इंडिया की तरफ से अर्शदीप और हार्दिक पंड्या ने शानदार गेंदबाजी की। मैच में अर्शदीप ने चार ओवर में 38 रन खर्च कर दो विकेट हासिल किए। इसके साथ ही सुपर-12 में वह भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अर्शदीप टीम इंडिया के लिए अभी कुल 4 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 9 विकेट झटके हैं।

इस मामले में वह सैम करन के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। सैम करन भी इंग्लैंड के लिए कुल तीन मैच खेल कर 9 विकेट लिए हैं। हालांकि महेश तीक्षणा और सिकंदर रजा के भी 9-9 विकेट हैं लेकिन उन्होंने सुपर-12 के अलावा क्वालिफाइंग राउंड में भी विकेट लिए हैं।वहीं अर्शदीप सिंह और सैम करन ने सिर्फ सुपर-12 राउंड में खेल कर यह कारनामा किया है। सुपर-12 राउंड में टीम इंडिया अब अपना अगला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगी।

मैच में बारिश ने किया खेल
सुपर-12 में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया था। मैच में टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने 50 और विराट कोहली ने 64 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 30 रनों का योगदान दिया, जिसके बदौलत भारत ने 184 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम के लिए लिटन दास ने धमाकेदार शुरुआत की थी लेकिन बारिश के कारण उनका लय बिगड़ गया।बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का नया लक्ष्य मिला लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बांग्लादेशी टीम को 145 रनों पर रोक कर टीम को जीत दिला दी।

About bheldn

Check Also

रेप केस में बरी हुए इस क्रिकेटर की मुश्किलें बढ़ीं… अब वर्ल्ड कप से होगा बाहर

काठमांडू, नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने के लिए हाल ही में एक …