इसुदान गढ़वी को CM चेहरा बना गुजरात की 48 फीसदी OBC आबादी पर आप की नजर

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को पूर्व टीवी एंकर और पत्रकार इसुदान गढ़वी को गुजरात में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है। गढ़वी के सामने पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया थे, जिन्होंने पाटीदार समुदाय के आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी। गढ़वी द्वारका जिले के पिपलिया गांव के एक किसान परिवार से आते हैं और अन्य पिछड़ी जातियों से ताल्लुक रखते हैं, जो राज्य की आबादी का 48 प्रतिशत हिस्सा हैं। गढ़वी के नाम का ऐलान करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पार्टी ने लोगों से फोन नंबर पर फोन करने और रिकॉर्ड किए गए संदेश को सुनने के लिए कहा, जिसमें उन्हें अपना सीएम पद का उम्मीदवार चुनने के लिए कहा गया था। करीब 16 लाख लोगों ने इसमें हिस्सा लिया और उनमें से 73 प्रतिशत ने गढ़वी को चुना।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के अंदर सारे सर्वे फेल होंगे और आम आदमी पार्टी की ही सरकार बनेगी। उन्होंने यह भी कहा कि हम केवल सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं कर रहे हैं, बल्कि गुजरात के अगले सीएम के नाम की घोषणा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई नई पार्टी आती है, तो कोई भी सर्वे ठीक से अनुमान नहीं कर पाता है। दिल्ली इसका उदाहरण है। गुजरात में भी सारे सर्वे फेल होंगे और आप की सरकार बनेगी।

अपने नाम की घोषणा होने के बाद गढ़वी ने अपनी मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और अरविंद केजरीवाल से भी गले मिलकर उनक धन्यवाद किया। जब वह मंच पर लोगों को संबोधित करने पहुंचे तो उनकी आंखों से आंसू छलक गए। उन्होंने अपने पिता को याद किया और कहा कि मैंने अपने पिता को वचन दिया था कि मैं लोगों से जुड़े मुद्दों की बात करूंगा। मेरे साथ मेरे पिता जी, माता जी और द्वारकाधीश जी का आशीर्वाद है।

About bheldn

Check Also

लालू ने सारण में बढ़ाया सियासी सस्पेंस, राजीव प्रताप रूडी के ‘MM’ पर भारी पड़ रहा KDB फैक्टर, जानें पूरी बात

छपरा बिहार की हॉट सीटों में सारण संसदीय क्षेत्र भी इस बार शामिल हो गया …