इमरान साबित करें लगी हैं 4 गोलियां तो छोड़ दूंगा राजनीति…पाकिस्तान के गृहमंत्री ने PTI नेता के दावों पर उठाए सवाल

इस्लामाबाद

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमले पर अब सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्ला खान ने इमरान को यह साबित करने की चुनौती दी है कि उनके पांव में चार गोलियां लगी हैं। राणा सनाउल्ला ने कहा कि अगर इमरान अपनी बात साबित करने में कामयाब रहे तो वह हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे। इमरान खान को गुरुवार को तब गोली मार दी गई जब PTI प्रमुख पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ लॉन्ग मार्च के कंटेनर पर खड़े थे। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य नेता घायल हो गए।

फायरिंग की घटना के तुरंत बाद इमरान खान को लाहौर के शौकत खानम मेमोरियल कैंसर अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉक्टर फैसल सुल्तान ने कहा कि PTI प्रमुख के पैर में चार गोलियां लगी हैं। इमरान पर फायरिंग के मामले में सोमवार को राणा सनाउल्ला ने कहा कि सरकार PTI नेता पर हुए हमले की जांच का हिस्सा बनने के लिए तैयार है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि एक निष्पक्ष मेडिकल बोर्ड के द्वारा इस बात की जांच और सत्यापन होना चाहिए कि उन्हें चार गोलियां लगी हैं या नहीं।

देश में अराजकता चाहते हैं इमरान
इमरान ने इस हमले के पीछे सरकार के साथ-साथ पाकिस्तानी सेना की मिलीभगत की ओर इशारा किया। इसे लेकर सनाउल्ला ने कहा कि पाकिस्तानी सेना एक अनुशासित संस्था है और कोई भी आधिकारिक नीति से अलग नहीं हो सकता है। अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करता है तो उसे परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने कहा, ‘इमरान खान ने तीन नाम लिए, क्योंकि वह देश में अराजकता चाहते हैं। राजनीति के लिए न्यापालिका और पाकिस्तानी सेना का इस्तेमाल करना देश के लिए विनाशकारी है।’

इमरान खान को बताया एक्टर
पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट यानी (PDM) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने इमरान खान पर निशाना साधा है। उन्होंने इमरान पर हुए हमले को एक ड्रामा करार दिया है। इतना ही नहीं फजलुर रहमान ने तंज कसते हुए यहां तक कह दिया कि इमरान खान एक बेहतरीन एक्टर हैं, जिन्होंने शाहरुख और सलमान को भी पीछे छोड़ दिया है। फजलुर रहमान ने भी इमरान की चोट पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि बयानों में विरोधाभास है। कभी कहा जा रहा है गोली लगी है, कभी कहा जा रहा है कि उसके टुकड़े लगे हैं।

About bheldn

Check Also

ग्रीस-अमेरिका में फाइनल हुई F-35 डील, तुर्की को बड़ा झटका, मुंह ताकते रहे ‘खलीफा’ एर्दोगन

एथेंस: ग्रीस और अमेरिका में एफ-35 लड़ाकू विमानों की डील लगभग फाइनल हो गई है। …