एलन मस्क देंगे एक और झटका, हर यूजर से लेंगे ट्विटर यूज करने के पैसे

नई दिल्ली,

Twitter को लेकर काफी ज्यादा बदलाव किए जा रहे हैं. पहले खबर आई थी कि ब्लू टिक यूजर को Twitter पर चार्ज देना होगा. अब एक और नई खबर आ रही है जिसमें कहा गया है कि सभी यूजर्स को Twitter एक्सेस करने के लिए पे करना पड़ सकता है.

हाल के दिनों में Elon Musk ने कई फैसले लिए हैं. लेकिन, अगर सभी यूजर्स के लिए चार्ज देने की घोषणा की जाती है तो इससे काफी कुछ बदल जाएगा. Platformer की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि मस्क ज्यादातर यूजर्स से सब्सक्रिप्शन फी लेने का प्लान कर रहे हैं.

रिपोर्ट में बताया गया है कि ज्यादातर या सभी यूजर्स को ट्विटर यूज करने के लिए पैसे देने पड़ सकते हैं. जबकि Twitter Blue के लिए यूजर्स को अगल से सब्सक्रिप्शन फी देनी होगी. ट्विटर ब्लू के साथ यूजर्स को ब्लू टिक और दूसरे एडिशनल फीचर्स दिए जाएंगे.

मीटिंग में डिस्कस हुई है प्लानिंग: सूत्र
इस आइडिया को कंपनी के कर्मचारियों के साथ एक हाल में हुए मीटिंग में डिस्कस की गई है. रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यूजर्स महीने में लिमिटेड समय के लिए ही ट्विटर यूज कर पाएंगे. लिमिटेड टाइम खत्म होने के बाद यूजर्स को कंपनी प्लान लेना होगा.

इस प्लान को लेने के बाद ही यूजर्स ट्विटर का इस्तेमाल कर पाएंगे. अभी फिलहाल ये साफ नहीं है कि इस प्लान को कब से लागू किया जाएगा. इसके बारे में मस्क ने पब्लिक में भी कुछ नहीं कहा है. अभी ट्विटर के इंजीनियर्स ब्लू सब्सक्रिप्शन पर काम कर रहे हैं. इस वजह से अगर प्लेटफॉर्म की प्लानिंग सभी यूजर्स से पैसे लेने की है तो ये फिलहाल नहीं होगा.

आपको बता दें कि मस्क ने अभी ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन कई देशों में जारी किया है. हालांकि, अभी इसे सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है. लेकिन, मस्क ने ये भी साफ कर दिया है कि एक महीने से कम समय में इसको सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा

About bheldn

Check Also

जहां अफसर मतदान में देरी करते रहे, वहीं बीजेपी के लिए काम करता रहा चुनाव आयोग, उद्धव ठाकरे ने लगाए गंभीर आरोप

मुंबई शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को आरोप लगाया कि मुंबई में …