Elon Musk की जल्दबाजी ले डूबी! Twitter की एक गलती, कंपनी को 1,123 अरब का नुकसान

नई दिल्ली

Elon Musk के Twitter चीफ बनने के बाद से Twitter लगातार बडे़ बदलावों के दौर से गुजर रहा है। कंपनी को जल्द से जल्द फायदा दिलाने के मकसद से Elon Musk ने एक के बाद एक कई बड़े फैसले लिए। इसमें Twitter कर्मचारियों की छंटनी के साथ ही ट्विटर ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर के फैसले शामिल रहे। लेकिन शायद Elon Musk ने इन फैसलों को लागू करने में जल्दबाजी कर दी और ग्राउंड वर्क करना भूल गए। यही वजह है कि Elon Musk के बिना तैयारी 8 डॉलर के ब्लू टिक वसूलने का खामियाजा एक दूसरी फॉर्मास्युटिकल कंपनी Eli Lilly को उठाना पड़ा है।

Eli Lilly को 1,123 करोड़ का नुकसान
बता दें कि Eli Lilly अमेरिका की एक फार्मास्युटिकल कंपनी हैं, जो कि इंसुलिन बनाती है। कंपनी का @LillyPad नाम से वेरिफाइड अकाउंट है। लेकिन किसी ने 8 डॉलर देकर @EliLillyandCo हैंडल के साथ ट्विटर पर ब्लू टिक हासिल कर लिया। इसके बाद फ्री में इंसुलिन देने का ऐलान कर दिया। ब्लूटिक होने की वजह से फ्री इंसुलिन वाला ट्वीट जल्द ही वायरल हो गया। जिसकी वजह से कंपनी के शेयर गिर गए। इससे कंपनी को 1,123 अरब का नुकसान हो गया।

फर्जी ट्विटर हैंडल को कर दिया गया वेरिफाई
ट्विटर ने अमेरिका समेत कई देशों में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को लागू कर दिया है। इसके तहत 8 डॉलर लेकर ब्लू टिक दिया जा रहा है। हालांकि इसका फायदा उठाकर कई फेक अकाउंट ने भी ब्लूटिक हासिल कर लिया। Twitterने डोनाल्ड ट्रंप, पेप्सी, नेस्ले नाम से कई फर्जी ट्विटर हैंडल को वेरिफाई कर दिया गया। Elon Musk ने आनन-फानन में लिए गए इस फैसले पर जल्द ही रोक लगा दी। साथ ही कई फर्जी वेरिफाइड ट्विटर हैंडल को सस्पेंड कर दिया गया। लेकिन तब तक शायद देर हो चुकी थी। इसलिए कहते हैं कि जल्दबाजी में लिए गए फैसले नुकसानदायक होते हैं।

About bheldn

Check Also

टेस्‍ला ने साध ली है चुप्‍पी, आखिर भारत की अपनी योजनाओं के बारे में कुछ बताती क्‍यों नहीं?

नई दिल्ली अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ‘चुप’ है। उसने अभी तक नई ईवी …