दिल्ली दंगल की व्यूहरचना करके फिर गुजरात पहुंचे केजरीवाल, कांग्रेस की सीटों को लेकर की भविष्यवाणी

अहमदाबाद

आम आदमी पार्टी (आप)के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिर से मिशन गुजरात पर पहुंच गए हैं। दिल्ली नगर निगम चुनावों के पार्टी की व्यूहरचना के बाद केजरीवाल अहमदाबाद पहुंचे और कांग्रेस पर करारा हमला बोला। केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली नगर निगम में आप की जीत मिलेगी। केजरीवाल ने कहा कि जैसे-जैसे गुजरात के चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे कांग्रेस परास्त हो जाती रही है। केजरीवाल ने कहा कि लोग अभी तक मजबूरी में कांग्रेस को वोट देते थे, अब लोगों के पास मजबूत विकल्प मिल गया है। केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस के सारे वोट आप को मिल रहा है। केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी और आप के बीच के मुकाबला है। कांग्रेस को 13 फीसदी वोट मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस की इन चुनावों में चार से पांच सीटें ही आएंगी। केजरीवाल ने गुजरात में अपना आखिरी रोड 8 नवंबर को किया था। इसके बाद वे दिल्ली चले गए थे।

अभी तब बीजेपी थी मजबूरी
केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस को वोट आप को मिल रहा है। इसके अलावा कांग्रेस को पसंद नहीं करने वाले लोग आप को वोट दे रहे हैं। ऐसे में बीजेपी और आप के बीच मुकाबला है। केजरीवाल ने कहा कि मेरी लोगों से अपील है कि अगर कोई हार्डकोर कांग्रेसी है तो आप को वोट दें, क्योंकि आम आदमी पार्टी ही एक उम्मीद है। आम आदमी पार्टी ने अपने सीएम फेस इसुदान गढ़वी को देवभूमि द्वारका जिले की खंभालिया और प्रदेश प्रमुख गोपाल इटालिया को सूरत की कतारगाम सीट से उतारा है।

दो चरणों में चुनाव
गुजरात में 15वीं विधानसभा के चुनाव दो चरणों में हो रहे हैं। प्रथम चरण में 89 सीटों के लिए 1 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इन सीटों के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 14 नवंबर है। तो वही दूसरी चरण में प्रदेश की 93 सीटों के लिए पांच दिसंबर को वोटिंग होगी। मतों की गिनती हिमाचल प्रदेश के साथ 8 दिसंबर को होगी। पहले चरण में गुजरात के सौराष्ट्र, काठियावाड़ और दक्षिण गुजरात में वोट डाले जाएंगे। उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात में वोट दूसरे चरण में डाले जाएंगे।

About bheldn

Check Also

मुगलों के ताजमहल से लड़ने को तैयार है आगरा की ये सफेद इमारत, 104 साल में हुई तैयार, अब यहां का भी लगेगा टिकट

आगरा का नाम आते ही, जहन में सबसे पहला नाम ताजमहल का आता है, और …